Breaking News

विद्यांत में मनाया गया संविधान दिवस

लखनऊ। डॉ. भीमराव अंबेडकर केंद्र, विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज, लखनऊ ने संविधान दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के पुस्तकालय में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन केंद्र अध्यक्ष डॉ. मनीष श्रीवास्तव ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ अनुराग कुमार श्रीवास्तव, (प्रोफेसर, विधि विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय) थे। पैनल के सदस्यों में डॉ. ध्रुव त्रिपाठी,शहादत हुसैन और जितेंद्र कुमार ने प्रतिभागियों से सवाल पूछे और संजय यादव स्कोरर रहे। आज कार्यक्रम का तीसरा और अंतिम दौर था।

इससे पहले, 23 और 25 नवंबर, 2021 को दो और एलिमिनेशन राउंड आयोजित किए गए थे। पहले राउंड में कुल 60 छात्रों ने भाग लिया, जिनमें से 25 को दूसरे राउंड के लिए चुना गया। तीसरे और अंतिम दौर के लिए 7 प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। फाइनल राउंड में तीन प्रतिभागी विजयी रहे।

आदित्य कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। शिवम मौर्य ने दूसरा और संभवी तिवारी ने तीसरा स्थान हासिल किया।।विजेताओं को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी दी गई। डॉ. बीके श्रीवास्तव, डॉ. डीके श्रीवास्तव, डॉ. बृजेंद्र पांडे, डॉ. अमित वर्धन, डॉ. आलोक भारद्वाज, डॉ. नरेंद्र सिंह, डॉ. बीबी यादव, डॉ. श्रवण गुप्ता, डॉ. अभिषेक, डॉ. दिनेश कुमार मौर्य, डॉ. आयुषी जैन आदि शिक्षकों और बड़ी संख्या में कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

अतिथि वक्ता ने संविधान के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। डॉ. राजीव शुक्ला ने कार्यक्रम के आयोजकों, अतिथि वक्ता, प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने विजेताओं और प्रश्नोत्तरी में भाग लेने वाले छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...