Breaking News

सुप्रीम कोर्ट से मिली विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को जमानत

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है.  दरअसल एमपी हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ से उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद वे सुप्रीम कोर्ट चले गए थे. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत दूसरे नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

पिछले एक महीने से कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी केंद्रीय जेल में बंद थे. सुप्रीम कोर्ट से पहले जमानत के लिए उन्होंने इंदौर जिला कोर्ट और हाईकोर्ट में आवेदन दिया था. लेकिन दोनों ही कोर्ट में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. इस मामले में मुनव्वर फारूकी की ओर से अधिवक्ता विवेक तंखा, अंशुमन श्रीवास्तव केस लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुनव्वर फारूकी द्वारा इस तरह की अभद्र टिप्पणी इंदौर में नहीं की गई थी. लेकिन कोर्ट ने नहीं माना.

नए साल पर 56 दुकान स्थित मुनरो कैफे में गुजरात के विवादित स्टेंडअप कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी को बुलाया गया था. इसकी जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के नेता उसकी यू-ट्यूब पर जारी धामिज़्क भावनाएं भड़काने और हिंदू धर्म पर की गई कॉमेडी को देखते हुए टिकट लेकर शो में शामिल हुए थे.

इस शो में स्टैंडअप कॉमेडी के लिए प्रियम ने ही शहर के आराध्य देव के बारे में विवादित कॉमेडी शुरू कर दी. जैसे ही शो शुरू हुआ हिंदू संगठन हिंद रक्षक के नेताओं ने कॉमेडियन मुन्नवर सहित सभी कलाकारों को वहीं पीट दिया और थाने ले आए. इसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...