Breaking News

इजराइल ने इस देश पर दागी मिसाइले, मारे गए इतने लोग

इजराइल ने रविवार तड़के मध्य दमिश्क में आवासीय इमारतों पर मिसाइलें दागी. सीरियाई स्टेट न्यूज ने यह जानकारी दी. सीरिया की राजधानी में स्थानीय समयानुसार लगभग 12:30 a.m पर ज़ोरदार विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई.

टीवी शो ‘इंडियन आइडल’ में नजर आए बाबा रामदेव, पुशअप्स कर कंटेस्टेंट को हंसाया

इजराइल ने दागी मिसाइले

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में ईरानी मिलिशिया और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्ला से जुड़े स्थलों और राजधानी में कफ्र सूसा के पड़ोस में स्थित ईरान के एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए हमलों में एक महिला सहित 15 लोग मारे गए.

विदा होकर सुसराल पहुंची दुल्हन ने किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

दमिश्क पर आखिरी सूचित हमला 2 जनवरी को हुआ था, जब सीरियाई सेना ने रिपोर्ट दी थी कि इजराइल की सेना ने सोमवार तड़के सीरिया की राजधानी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मिसाइलें दागीं थी. हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

इज़राइल ने हाल के वर्षों में सीरिया के सरकार-नियंत्रित हिस्सों के अंदर लक्ष्यों पर सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन शायद ही कभी संचालन को स्वीकार किया है या उन पर चर्चा की है.

हालांकि, इज़राइल ने स्वीकार किया है कि वह लेबनान के हिजबुल्लाह जैसे ईरान-संबद्ध आतंकवादी समूहों के ठिकानों को निशाना बनाता है, जिसने सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद की सेना का समर्थन करने के लिए हजारों लड़ाकों को भेजा है.

सीरियाई राज्य मीडिया एजेंसी SANA ने एक सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए बताया कि ‘कई आवासीय भवनों के विनाश’ के साथ पांच लोग मारे गए, जिनमें एक सैनिक शामिल था और 15 नागरिक घायल हो गए.

इजराइल की ओर से हमले पर तत्काल कोई बयान नहीं आया है. इजराइली हवाई हमले अक्सर दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को निशाना बनाते हैं. तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद यह पहला हमला है.

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...