Breaking News

दिल्ली में पीएम मोदी का विवादित पोस्टर लगाए जाने पर खड़ा हुआ विवाद, आम आदमी पार्टी का उछाला जा रहा नाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित पोस्टर लगाए जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली पुलिस ने कई पोस्टर जब्त किये हैं और इस मामले में ताबड़तोड़ ऐक्शन लेना शुरू कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन को भारत ने भेजे आधुनिक तकनीक से लैस 159 वाहन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित पोस्टर

पुलिस ने बताया है कि कुछ पोस्टरों पर लिखा गया था, ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ।’ यह स्लोगन लिखे पोस्टर राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में मिले हैं। पुलिस ने कहा कि कम से कम 2,000 पोस्टर हटाए गए हैं और आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकल रही एक वैन से इतने ही पोस्टर बरामद भी किये गये हैं। जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमें प्रिंटिंग प्रेस के दो मालिक भी शामिल हैं।

इन सभी पोस्टर पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं लिखा था। आईपी इस्टेट थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबव अमिताभ मीणा ने एक शख्स को पोस्टर लगाते हुए पकड़ा था। उसकी पहचान पप्पू कुमार मेहता के तौर पर हुई। उसकी ईको वैन में 38 बंडल पोस्टर भी मिले। चूंकि मामला जमानती था, इसलिए पुलिस ने पप्पू को जमानत दे दी। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इन विवादित पोस्टरों को दिल्ली में चिपकाने को लेकर आम आदमी पार्टी का नाम भी उछाला जा रहा है। पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विवादित पोस्टर सार्वजनिक संपत्तियों पर लगाने को लेकर विभिन्न थानों में डिफेसमेंट एक्ट में एफआईआर दर्ज की है।

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 100 एफआईआर दर्ज की है। पीएम मोदी के विवादित पोस्टर पूरे शहर में लगाने के मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इन पोस्टरों में प्रिंटिग प्रेस का डिटेल नहीं है। इस मामले में प्रिंटिंग प्रेस ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।  बताया है कि आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकलने के बाद एक वैन को रोका गया। कुछ पोस्टर सीज किये गये और गिरफ्तारी भी हुई है।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...