Breaking News

वायु रक्षा कालेज मेमौरा में फाइटर कंट्रोलर कोर्स के सफल समापन के बाद आयोजित किया गया दीक्षांत सामारोह

लखनऊ। नं.167 फाइटर कंट्रोलर कोर्स के सफल समापन के उपलक्ष्य में वायु सेना स्टेशन मेमौरा में एक शानदार दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। वायु रक्षा कालेज (फाइटर कंट्रोलर की मातृ संस्था) में कोर्स का शुभारंभ 02 जनवरी 23 को किया गया, जिसमें 13 वायु सेना अफसरों को प्रशिक्षित किया गया। स्नातक अफसरों को फाइटर कंट्रोलर बैज से सम्मानित करने के साथ ही फाइटर कंट्रोलर कोर्स का यह कार्यक्रम सम्पन्न हो गया।

👉 राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिनने के बाद कांग्रेस मुख्यालय पर बुलडोजर, तोड़ दिया गया पूरा…

एयर वाइस मार्शल जेएस मान वायु सेना मेडल, वायु रक्षा कमांडर, मध्य वायु कमान मुख्यालय ने समीक्षा अधिकारी के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी। ग्रुप कैप्टन कमल चड्डा, स्टेशन कमांडर तथा स्टेशन के अन्य पदाधिकारियों ने समारोह में भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान ग्रुप कैप्टन दीपक गौड़, कमान अफसर, वायु रक्षा कालेज ने कोर्स के दौरान किये गये कार्यों एवं गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

फाइटर कंट्रोलर कोर्स

उत्कृष्टता प्राप्त प्रशिक्षु अफसरों को समीक्षा अधिकारी के कर कमलों द्वारा ट्राफी व मेडल से सम्मानित किया गया। फ्लाईंग ऑफिसर मृदुल दुबे को संपूर्ण कार्य निष्पादन में अच्छा प्रदर्शन हेतु सर्वश्रेष्ठ स्थान प्रदान किया गया और ‘वायु अफसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य वायु कमान रोलिंग शील्ड’ से नवाजा गया।

👉कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी का बड़ा बयान, गांधी फैमिली से आते हैं राहुल, इसलिए…

अपने संबोधन में समीक्षा अधिकारी ने वायु आपरेशनों के दौरान फाइटर कंट्रोलर अफसरों की जटिल भूमिका की ओर ध्यान आकर्षित किया तथा वायु आपरेशनों के चुनौतीपूर्ण परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें तकनीकी विकास के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ने एवं अपने व्यवसायिक ज्ञान के स्तर को निरंतर बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने दीक्षा प्राप्त अफसरों को भारतीय वायु सेना के लोकाचार एवं परंपराओं को बनाये रखते हुए सफल कैरियर हेतु शुभकामनाएं व्यक्त की।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...