भारत में कोरोना के मामले 3 लाख के पार, 8,884 लोगों की हुई मौत

देशभर में कोरोना के मामलों की संख्या हर रोज तेज गति के साथ बढ़ती जा रही है। एक तरफ अनलॉक-1 में लोगों को रियायतें मिली हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के मामले तीन लाख के पार पहुंच गए हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक जहां मरने वालों की संख्या 9 हजार के करीब पहुंच गई है वहीं कोरोना के मामले 3 लाख 08 हजार 993 हो चुके हैं।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक देशभर में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 8,884 हो चुकी है। वहीं इस वायरस के सक्रिय मामले 1 लाख 45 हजार 779 हैं। हालांकि इस महामारी से 1 लाख 54 हजार 330 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Loading...

आपको बता दें कि कोरोना की रफ्तार ऐसी है कि शनिवार को इस वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11,458 नए मामले सामने आए वहीं एक दिन में इससे 386 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा महाराष्ट्र की बात करें तो महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3493 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब कोरोना मरीजों की संख्या 101141 हो चुकी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने वीकेंड और किसी भी छुट्टी वाले दिन संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस तरह के लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इसका मतलब ये हुआ कि शनिवार और रविवार को पंजाब में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। इसी तर्ज पर भोपाल में भी छुट्टी वाले दिन लॉकडाउन रहेगा। शनिवार और रविवार को भोपाल में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को ही अनुमति दी गई है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के सूरत और अहमदाबाद को दी मेट्रो परियोजनाओं की सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *