Breaking News

महाराष्ट्र में भयावह होता जा रहा कोरोना, गुरुद्वारा लंगर साहिब में 20 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

देशभर में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस के संक्रमण का आतंक झेल रहा है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को अभी तक में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। आज भी महाराष्ट्र के नांदेड़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गुरुद्वारा लंगर साहिब में 20 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुद्वारा साहिब में रहने वाले कुल 97 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें से 20 लोग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 1008 नए मामले सामने आए। वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना से कुल 26 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 11526 हो गई है। नगर निगम ग्रेटर मुंबई के अनुसार मुंबई में सबसे अधिक 751 नए मामले दर्ज किए गए हैं, यहां संक्रमितों की संख्‍या 7625 तक पहुंच चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ पुणे में 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है, मरीज को सांस लेने में काफी कठिनाई हो रही थी। पुणे स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं अगर देश की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 37,336 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 26,167 लोगों का इलाज जारी है। 9950 लोग ठीक हो गए हैं और 1218 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 2293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हो गई। एक दिन देश में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

बाबा रामदेव ने कोविड महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाईयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों ...