दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, 24 घंटे में मिले 8593 नए मरीज, 85 लोगों की मौत

दिल्ली में प्रदूषण के कहर के साथ कोरोना का कहर भी चरम पर पहुंच चुका है। दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है। ताजे आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बीते 2 दिन में 16,423 मामले आ चुकेहैं और 168 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 8,593 नए मामलों की पुष्टि हुई। इस दौरान 85 और रोगियों ने दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या अब 7 हजार 228 हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 घंटे की समयावधि में पहली बार इतने मामले आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, शहर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 59 हजार 957 हो गई है। बुलेटिन के मुताबिक शहर में संक्रमण दर 13.4 फीसदी है। वहीं, दिल्ली में मंगलवार को 7,830 मामले सामने आए थे और 83 लोगों की मौत हुई थी।

Loading...

दिल्ली में एक दिन मे सबसे ज्यादा मौत 16 जून को हुई थीं, जब 93 संक्रमित व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया था. बुलेटिन के मुताबिक उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर बुधवार को 42,629 हो गई। गौरतलब है कि सोमवार को कोविड-19 संक्रमण के कारण 71 मरीजों की मौत हुई थी जबकि इस महामारी के 5,023 नए मामले सामने आए थे।

दिल्ली सरकार कोविड-19 रोगियों के लिए इलेक्ट्रिक एंबुलेंस सेवा की खातिर ऐप लॉन्च करेगी। वहीं, बढ़ते मामलों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली सरकार कोरोना वायरस रोगियों के लिए इलेक्ट्रिक एंबुलेंस सेवा की खातिर एक ऐप लांच कर सकती है। यह जानकारी सूत्रों ने बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि ये एंबुलेंस ऐसे रोगियों को ले जाएंगे, जिनकी हालत गंभीर नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार तक कोरोना वायरस के 24 हजार से अधिक मरीज क्वॉरनटाइन में हैं। जिन रोगियों में लक्षण नहीं है या जिनमें हल्के लक्षण हैं उन्हें अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि अगर उनके घर में सुविधाएं हैं तो वे होम आइसोलेट रहें।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

निर्वाचन क्षेत्र में रक्षामंत्री

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से सम्पर्क संवाद रखने के प्रति सजग रहे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *