Breaking News

यूपी में कोरोना बेलगाम: 24 घंटे में 34,626 नए केस 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए

लखनऊ। यूपी में कोरोना का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34,626 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं, बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 44 कोविड टेस्ट हुए, इसमें 1 लाख 8 हजार केवल आरटीपीसीआर टेस्ट शामिल हैं। उधर, बीते दिन नोएडा में कोरोना के 1478 मामले आए और 11 लोगों की मौत हुई, जबकि गाजियाबाद में कोरोना के 898 नए मरीज मिले।

कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है। अब यूपी में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक लागू रहेगा। बीते दिनों इलाहाबाद हाई कोर्ट की अपील को दरकिनार कर सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया गया था लेकिन अब सख्तियां बढ़ाई गई है।

कोरोना Live Update 30 अप्रैल

प्रातः 7:00 बजे: गोमती नगर विस्तार के टेंडर पॉल्म अस्पताल में कोविड के 5 मरीजों की मौत हो गई. मरने वालों में 4 महिला और एक पुरुष शामिल है। हालांकि, सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की कमी से मौत को अस्पताल प्रशासन ने नकारा है। कल अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते संकट खड़ा हुआ था। बाद में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई हुई थी।

प्रातः 8:22 बजे : कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार सुबह एक सिलेंडर फट गया। इस हादसे में एक वर्कर की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं। मौके पर पुलिस पहुंच गई है। यह इलाका दादानगर इंडस्ट्रियल एरिया में आता है।

प्रातः 9:38 बजे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना निगेटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘आप सभी की शुभेच्छा और चिकित्सकों की देखरेख से अब मैं कोरोना निगेटिव हो गया हूं, आप सभी के द्वारा मुझे दिए गए सहयोग व शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। बता दें कि सीएम योगी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट 14 अप्रैल को आई थी। उसके बाद से ही वह आइसोलेशन में हैं।

अपराह्न 1:38 बजे : गौतमबुद्धनगर पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड लाइन के सहयोग से एक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।इसके जरिए ऐसे बच्चे जिनको भोजन-पानी अथवा किसी भी प्रकार के मेडिकल उपचार अथवा अन्य सहयोग की आवश्यकता हो, उनकी मदद की जाएगी, हेल्पलाइन नम्बर 9870395200 या 112 नम्बर पर कॉल कर सकते हैं।

अपराह्न 3:00 PM: यूपी में कोरोना का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34,626 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

दया शंकर चौधरी
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *