Breaking News

जर्मनी में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने संक्रमित केस

जर्मन कोरोनावायरस संक्रमण एक बार फिर ‘माउंट एवरेस्ट’ पर दिखाई देता है, लेकिन ईस्टर की छुट्टी के सप्ताह में परीक्षण की एक संभावित कमी का मतलब है कि सटीक स्थिति स्पष्ट नहीं है। बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, सात दिनों में प्रति 100,000 लोगों पर नए संक्रमण की संख्या बढ़कर 153.2 हो गई, जो जनवरी में महामारी की दूसरी लहर के दौरान स्तरों के समान थी, लेकिन अभी भी 197.6 से कम है, दिसंबर से देश का रिकॉर्ड, डीपीए समाचार एजेंसी ने बताया।

केस संख्या में विशेषज्ञों द्वारा आशंका की तुलना में कम वृद्धि हो रही है, लेकिन यह कम हो सकता है क्योंकि रोग नियंत्रण के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ईस्टर अवधि के दौरान कम लोगों की जांच की संभावना थी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों के दौरान 21,693 नए संक्रमण और 342 मौतों की सूचना दी है। मृत्यु दर भी कम दर से बढ़ रही है क्योंकि लोगों के सबसे कमजोर समूहों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया है।

हालाँकि, केवल 5.2 प्रतिशत जर्मनों को पूरी तरह से आज तक टीका लगाया गया है, जबकि 16.6 प्रतिशत लोगों ने अपना पहला जाब प्राप्त किया है। जर्मनी की गहन देखभाल इकाइयों में स्थिति अधिक महत्वपूर्ण है, जहां मार्च-मध्य के बाद से कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ रही है। गहन देखभाल चिकित्सा की एक संस्था, Divi ने भविष्यवाणी की कि इस महीने 6,000 रोगियों का पिछला रिकॉर्ड फिर से पहुंच जाएगा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग सुरक्षित, मास्क लगाने की जरूरत नहीं: जो बाइडेन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *