Breaking News

90 हजार के पार पहुंचा देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, 2872 मौतें

कोरोना वायरस के प्रकोप का असर देश में कुछ ऐसा है कि अबतक कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 90 के हजार के पार चला गया है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या भी 2800 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में रविवार सुबह तक कोरोना के मरीजों की संख्या 90927 हो गई है।

वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या 2872 हो गई है। हालांकि 34,109 लोग इससे ठीक भी हुई हैं। वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4987 मामले सामने आए हैं। वहीं, इसी अवधि के दौरान 120 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। इस दौरान 3956 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए।

कोरोना संकट की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। अब तक तीन बार लॉकडाउन लागू हो चुका है। लॉकडाउन 3 17 मई को खत्म होगा इसके बाद आगे जारी रहने वाले लॉकडाउन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहरों को छूट मिलेगी। लॉकडाउन-4 में देश के 30 शहरों अथवा नगरपालिका क्षेत्रों में कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जैसे 30 बड़े शहरों में लॉकडाउन 4.0 के दौरान अधिकतम प्रतिबंध होने चाहिए। दरअसल, भारत के कोरोना वायरस के मामलों में 80 फीसदी केस इन्हीं शहरों के हैं। हालांकि अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है कि लॉकडाउन 4 में किन किन चीजों पर रियायत मिलेगी और किन पर नहीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...