Breaking News

यूपी में नर्सिंग स्टाफ पदों पर निकली 2240 वैकेंसी, 1.42 लाख रुपये तक सैलरी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने नर्सिंग स्टाफ भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभिायन के माध्यम से नर्सिंग स्टाफ पद पर 2000 से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे.योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

1.42 लाख रुपये से ज्यादा तक मिलेगी सैलरी
यूपीपीएससी ग्रुप बी, अराजपत्रित महिला और पुरुष अस्थायी नर्सिंग स्टाफ पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 04 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों को 04 अक्टूबर 2023 तक आवेदन करने का मौका दिया गया है. वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार, संगठन में नौकरी पाने के बाद आवेदकों को पद के आधार पर पे-लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक वेतन मिलेगा.

UPPSC Nursing Staff Vacancy 2023: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स
पुरुष: 171 पद
महिला: 2069 पद
कुल खाली पदों की संख्या: 2240 पद

कौन कर सकता है आवेदन?
पुरुष उम्मीदवारों को विज्ञान के साथ 10+2 उत्तीर्ण, नर्सिंग डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी होना चाहिए. महिला उम्मीदवारों के पास विज्ञान के साथ 10+2, नर्सिंग डिप्लोमा या बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्स या मिडवाइफ प्रमाणपत्र भी होना चाहिए. वहीं उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अर्थात उनका जन्म 2 जुलाई, 1983 से पहले और 1 जुलाई, 2002 के बाद नहीं होना चाहिए, पीएच उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है यानी उनका जन्म 02 जुलाई 1968 से पहले नहीं हुआ हो. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

UPPSC Nursing Staff Recruitment 2023 Notification

जानिए कैसे करें आवेदन
स्टेप 1: यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं
स्टेप 2: होमपेज पर उपलब्ध नर्स पदों के लिंक को देखें.
स्टेप 3: आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
स्टेप 4: आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
स्टेप 5: अपनी जानकारी दोबारा जांचें और फॉर्म सब्मिट करें.

अभी आवेदन करने के लिए

चयन प्रक्रिया
आवेदकों को प्रारंभिक परीक्षा में बैठने के बाद मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा. उसके बाद, चयनित उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन होगा और अंत में, मेडिकल टेस्ट होगा. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

About News Desk (P)

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...