Breaking News

देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 27 हजार पार, हुई 872 मौतें

देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 27 हजार के पार चला गया है। वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा देखा गया है। इस जानलेवा महामारी के चपेट में देशभर में अबतक 27,892 लोग आ चुके हैं और 872 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बीच 6185 लोग इस वारयस से जंग जीत चुके हैं और अस्पताल से उन्हें छुट्टी दी जा चुकी है।

बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोविड के 1,396 नए मामले और 48 मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में एक दिन में 811 नए मरीज मिले। पिछले 6 दिन में 71 लोगों की मौत हुई है यानी औसतन हर दो घंटे में एक मरीज दम तोड़ रहा है। वहीं, संक्रमितों के मामले में गुजरात एक महीने में सातवें से दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। अहमदाबाद में रविवार को 18 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। यहां औसतन हर ढाई घंटे में एक मौत हो रही है।

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शुमार इंदौर में सक्रिय वायरस की प्रजाति के अधिक घातक होने की आशंका जताई जा रही है। मध्य प्रदेश के इस जिले में इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि कोविड के कारण ऊंची मृत्यु दर को देखते हुए मरीजों के नमूनों को जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) पुणे भेजा जाएगा। इसके बाद यह पता चल जाएगा कि इंदौर में कोहराम मचाने वाली कोविड-19 की प्रजाति देश के अन्य हिस्सों में सक्रिय वायरस की प्रजाति से ज्यादा घातक है या नहीं।

इसके अलावा दिल्ली की बात करें तो देश की राजधानी में पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है। दिल्ली में 293 नए COVID19 मामलों की रिपोर्ट के साथ ही दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2918 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या 54 हो गई है। वहीं झारखंड के जामताड़ा में पहला COVID19 पॉजिटिव मामला सामने आया है। जिसके बाद राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मां सफाईकर्मी तो पिता चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, नौवीं बार में पास की UPSC सिविल सेवा परीक्षा

मुंबई : सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली मां के बेटे ने यूपीएससी- ...