Breaking News

8 जनवरी को पूरे देश में किया जायेगा कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन: डॉ हर्षवर्धन

देश में कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. केंद्र सरकार की तरफ से साफ किया जा चुका है कि आम लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने की पूरी प्लानिंग कर ली गई है. 8 जनवरी यानि कल देश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन किया जाएगा.

देश में कोरोना वैक्सीन दिए जाने से पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग से बात की. इस खास मौके पर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हमें अपने कोविड योद्धाओं की सराहना करनी चाहिए. हम अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों और वैज्ञानिकों को समान रूप से सलाम कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के शोध से लेकर वैक्सीन बनाने तक में हमने बहुत लंबी यात्रा की है. इस वक्त लगभग 30 वैक्सीन उम्मीदवार भारत में हैं, जिनमें से 7 ट्रायल फेज में हैं. अभी फिलहाल दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है. हम जल्द ही प्रक्रिया शुरू करेंगे. हम भारत भर में कल से ड्राइ रन शुरू करने जा रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि हमारी टीम ने 28 और 29 दिसंबर को चार राज्यों में दो दिनों के लिए ड्राइ रन किया था. इसके बाद 2 जनवरी को सभी राज्यों के 285 जिलों में ड्राइ रन चलाया गया. अब हम कल एक बार फिर कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन शुरू करने जा रहे हैं. अब हम कल 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ड्राइ रन चलाने जा रहे हैं. पिछले बार से जो सीख हमें मिली है उसको ध्यान में रखा जाएगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मां सफाईकर्मी तो पिता चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, नौवीं बार में पास की UPSC सिविल सेवा परीक्षा

मुंबई : सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली मां के बेटे ने यूपीएससी- ...