Breaking News

राष्ट्रपति ट्रंप ने मानी हार, कहा 20 जनवरी को छोड़ दूंगा पद

अमेरिकी कांग्रेस द्वारा जो बाइडन के प्रेजिडेंट इलेक्ट चुने जाने पर संवैधानिक मुहर लगने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान जारी कर अपनी हार स्वीकार कर ली है. ट्रंप ने बयान जारी कर कहा कि ये उनके एतिहासिक और पहले राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है. मैं चुनाव के इन नतीजों से पूरी तरह असहमत हूं, लेकिन 20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा.

ट्रंप ने जारी बयान में कहा कि मैंने हमेशा से कहा था कि मैं हमेशा लीगल वोटिंग के प्रति लड़ाई को जारी रखूंगा और चुनावों में पारदर्शिता तय करेंगे. ये मेरे पहले और एतिहासिक राष्ट्रपति कायज़्काल का अंत है. ये अमेरिका को फिर से महान बनाने की हमारी लड़ाई की सिर्फ शुरुआत है. ट्रंप ने इस बयान में भी फिर चुनावों की धांधली से जुड़े अपने आरोप दोहराए. इससे पहले ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर इलेक्टोरल वोटों की काउंटिंग रोकने की हिंसक कोशिश की थी, जिसमें अभी तक 4 लोग मारे जा चुके हैं.

अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर संवैधानिक मुहर लगा दी है. कांग्रेस ने इलेक्टोरल कॉलेज की काउंटिंग में बाइडन को विजेता घोषित किया है. बाइडन के अलावा कमला हैरिस को भी उपराष्ट्रपति पद के लिए विजेता घोषित किया गया है. इससे पहले सीनेट और कांग्रेस ने जॉर्जिया, पेन्सिल्वेनिया, नेवाडा और एरिजोना से जुड़े रिपब्लिकन नेताओं के काउंटिंग रोकने से सम्बंधित प्रस्तावों को बारी-बारी से खारिज कर दिया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड का बर्गर खाना कराची के व्यक्ति को पड़ा महंगा, जान से हाथ धोकर चुकानी पड़ी कीमत

पाकिस्तान में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां बर्गर खाने पर व्यक्ति की हत्या ...