Breaking News

मुंबई में फिर रुका कोरोना वैक्सीनेशन: टीके खत्म होने पर 54 वैक्सीन केंद्रों को करना पड़ा बंद

महाराष्ट्र में एक बार फिर वैक्सीन संकट गहरा गया है. जानकारी के अनुसार टीके खत्म होने के चलते मुबंई के कम से कम 54 वैक्सीन केंद्रों को बंद करना पड़ा. इन केंद्रों पर शुक्रवार को वैक्सीन कार्यक्रम नहीं चलाए जाने का फैसला किया गया है.

बीएमसी की ओर से उन अस्पतालों की सूची भी जारी कर दी गई है, जहां आज टीकाकरण नहीं किया जाएगा. खास बात है कि कुछ ही हफ्तों पहले महाराष्ट्र के कई हिस्सों और खासतौर से मुंबई में वैक्सीन की किल्लत की खबरें आई थीं.

रिपोर्ट के अनुसार जसलोक अस्पताल, सैफी अस्पताल, एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में आज वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. इधर बीएमसी की ओर से सूची जारी किए जाने के बाद लोगों की तरफ से मिली जुली प्रतिक्रिया आई है. एक तरफ कुछ नागरिक बीएमसी से नई तारीखों, नई बुकिंग, वैक्सीन की उपलब्धता जैसे सवाल कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ नागरिक बीएमसी का समय पर जानकारी देने के लिए धन्यवाद कर रहे हैं.

मुंबई में फिलहाल 132 वैक्सीन केंद्र हैं. इनमें से 42 नागरिक अस्पताल हैं. 17 शासकीय अस्पताल हैं. जबकि निजी अस्पतालों की संख्या 73 है. मुंबई में काफी समय से वैक्सीन की किल्लत बनी हुई है. इससे पहले भी कई केंद्रों पर कमी के चलते वैक्सीन कार्यक्रम रुक गया था. बीती 22 अप्रैल को करीब 48 केंद्रों ने टीके की कमी के चलते कार्यक्रम को बीच में रोक दिया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदान न हो लू से प्रभावित, टास्क फोर्स रखेगी नजर, रोज जारी होगा पूर्वानुमान

नई दिल्ली:  देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने के ...