Breaking News

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 10 दिन बाद अस्पताल में करवाया गया भर्ती

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से पॉजिटिव आने के 10 दिनों के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, प्रधानमंत्री में अब भी कोरोना के लक्ष्ण दिख रहे हैं।

जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर “एहतियाती कदम” के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए आज रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह एहतियाती कदम है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की।

जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को पृथक वास में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया है। पिछले हफ्ते संक्रमण का पता चलने के बाद पृथक वास की अनुमानित सात दिन की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो जानी चाहिए थी, लेकिन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को अब भी बुखार है जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन पृथक वास में रहना होगा।

गौरतलब है कि जॉनसन गत 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद से वह अपने आवास पर अलग-थलग हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...