Breaking News

कोरोना की बढ़ती स्पीड ने चौंकाया, केरल में मिले सबसे ज्यादा केस

कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से स्पीड पकड़ ली है। कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और केरल शामिल हैं। दिल्ली के चार जिलों, केरल और महाराष्ट्र के दो-दो जिलों में और गुजरात के एक जिले में साप्ताहिक केस बढ़ गए हैं।

केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक 14 राज्यों में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा हो गया है। वहीं 19 राज्य ऐसे हैं जिनमें मार्च के तीसरे सप्ताह में टीपीआर 5 से 10 फीसदी के बीच था। मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना के 1573 नए के सामने आए। राहत की बात यह है कि बीते दो दिन से नए मामले 1800 से भी ज्यादा था। ऐसे में मामूली गिरावट देखी गई है।

दुनियाभर की बात करें तो इस समय भारत सातवें नंबर पर है। इस समय रूस, साउथ कोरिया, जापान, फ्रांस, चिली, ऑस्ट्रिया में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं चीन की बात करें तो यहां संक्रिमितों की संख्या 9.9 करोड़ से ऊपर जा चुकी है। हालांकि चीन अपने सही आंकड़े पेश नहीं करता है। कुच दिन पहले ही चीन में कोरोना से तबाही के हालात सामने आ रहे थे। हालांकि सरकार ने खबरों के लीक होने पर रोक लगा दी है। ऐसे में चीन के सही हालता नहीं पता चल पा रहे हैं।

दक्षिणी दिल्ली में टीपीआर 13 फीसदी से भी ज्यादा हो गया है। वहीं केरल के वायनाड, कोट्टायम, गुजरात के अहमदाबाद, महाराष्ट्र के पुणे और सांगली में संक्रमण चिंता बढ़ा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के 10 हजार से ज्यादा सक्रिय केस हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मामले केरल में हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु का नंबर आता है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना अपना प्रभाव दिखा रहा है।

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...