Breaking News

पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान ने T20I में रचा बड़ा इतिहास, चटकाए इतने विकेट

पाकिस्तान का अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ होने से बच गया। पाकिस्तान ने दो मैच गंवाने के बाद तीसरे मुकाबले में अच्छी वापसी की और 66 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की।

पाकिस्तान की जीत में ऑलराउंडर शादाब खान का महत्वपूर्ण रोल रहा, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 17 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 28 रन की पारी खेलने के अलावा तीन अहम विकेट भी चटकाए। बता दें कि शादाब ने बाबर आजम की गैर मौजूदगी में अफगानिस्तान के विरुद्ध सीरीज में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाई।

शादाब को 100 शिकार का आंकड़ा छूने पर पाकिस्तानी फैंस से जमकर बधाई मिल रही हैं। पूर्व पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि शादाब ने 24 साल की उम्र में जो कारनामा अंजाम दिया है, वैसा कम ही खिलाड़ी मैदान पर कर पाते हैं।

वहीं, शादाब ने तीसरे टी20 के बाद ट्विटर पर लिखा, ”अल्हम्दुलिल्लाह, 100 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाला पहले पाकिस्तानी पुरुष क्रिकेटर बनना सम्मान की बात है। हम सीरीज नहीं जीत सके लेकिन ये युवा खिलाड़ी भविष्य के सितारे होंगे और इंशाअल्लाह पाकिस्तान को गौरवान्वित करेंगे।”

शादाब ने मैच में इब्राहिम जादरान (3), उस्मान गनी (15) और मुजीब उर रहमान (0) का शिकार किया। उन्होंने जैसे ही उस्मान को 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर शफीक के हाथों कैच लपकवाया तो एक बड़ा इतिहास रच डाला।

दरअसल, यह उनके टी20 इंटरनेशन क्रिकेट करियर का 100वां विकेट था। वह सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 विकेट हासिल करने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 87वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इस कीर्तिमान को छुआ। शादाब ने पाकिस्तान के लिए इस फॉर्मेट में मार्च 2017 में डेब्यू किया था।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...