Breaking News

कोरोना के खौफ से शेयर बाजार में हाहाकार: 1400 अंक टूट गया सेंसेक्स, निफ्टी भी 14600 के नीचे आया

कोरोना वायरस के डर और मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजार में भारी बिकवाली है. 12 अप्रैल के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में कमजोरी देखने को मिल रही है. निफ्टी भी 14600 के नीचे आ गया है. वहीं सेंसेक्स करीब 1400 अंक टूट गया है.

फिलहाल सेंसेक्स में 1400 अंकों की कमजोरी है और यह 48,200 के स्तर के आस पास ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी करीब 446 अंक कमजोर होकर 14400 के स्तर पर आ गया है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों और मौत का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. बीते 1 दिन में 1.70 लाख से ज्यादा मामले और 900 से ज्यादा डेथ हुई है.

कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली है. निफ़्टी बैंक इंडेक्स 3.5 फीसदी से ज्यादा और फाइनेंशियल इंडेक्स 3 फीसदी से ज्यादा टूटा है. पीएसयू बैंक इंडेक्स में 5 फीसदी से ज्यादा कमजोरी आ गई है. हालांकि आईटी और फार्मा शेयरों से कुछ सपोर्ट बाजार को मिल रहा है. इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस और एसबीआई में 5 से 7 फीसदी कमजोरी है. इंफोसिस में 1.5 फीसदी की बढ़त है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो शुक्रवार को तीनों प्रमुख अमेरिकी बाजारों में तेजी रही. जबकि आज एशियाई बाजारों में बिकवाली दिख रही है.

आज सेंसेक्स 30 के 29 शेयरों में बिकवाली है. इंफोसिस को छोड़कर सभी शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. इंफोसिस में 1 फीसदी की तेजी है. टॉप लूजर्स में इंडसइंड बैंक में 8 फीसदी, एसबीआई में 7 फीसदी और बजाज फाइनेंस में 6 फीसदी की गिरावट है. बजाज आटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक बैंक भी टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...