Breaking News

कोरोना से अमेरिका में कोहराम, अबतक हुई करीब 99 हजार मौतें

कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका में कोरोना के मामले दुनियाभर के बाकी देशों के मुकाबले सबसे अधिक पाए जा रहे हैं। हालत ये है कि अमेरिका में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 99 हजार के करीब पहुंच चुकी है। बहुत जल्द ही अमेरिका में ये आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच जाएगा। बता दें कि अमेरिका में लगातार तीसरे दिन 700 से कम मौतें दर्ज की गई हैं।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, अमेरिका में अबतक 16 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। जबकि अबतक करीब डेढ़ करोड़ लोगों का टेस्ट किया जा चुका है। गौरतलब है कि एक तरफ जब अमेरिका कोरोना की वजह से एक लाख मौतों के आंकड़े को छूने वाला है, तब देश को खोलने पर विचार किया जा रहा है।

अमेरिकी अभी मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 98875 लोगों की मौत हो चुकी है, जो दुनिया में सबसे अधिक आंकड़ा है।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार राज्यों पर सबकुछ खोलने का दबाव बनाया जा रहा है, इसके अलावा वह लगातार खुद भी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

दरअसल साल के अंत तक नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की ओर से प्रचार शुरू किया जा चुका है। अगस्त में रिपब्लिक पार्टी का बड़ा कार्यक्रम होना है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की कोशिश है कि उससे पहले ही पूरा देश खुल जाए। बीते दिन उन्होंने एक राज्य के गवर्नर को सोशल डिस्टेंसिंग का आदेश वापस लेने को कहा था, जहां उनकी रैली होनी है।

अगर पूरी दुनिया की बात करें तो अबतक 55 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि तीन लाख पचास हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी करीब डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं और चार हजार से अधिक जान गंवा चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...