Breaking News

50,000 रुपये के लिए बेच दी बेटी, 35 साल के व्यक्ति से नाबालिग की करा दी शादी

गुजरात के बनासकांठा में एक 10 साल की आदिवासी बच्ची का 35 साल उम्र के व्यक्ति के साथ शादी कराने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं इस शादी के लिए एजेंट ने लड़की के मां-बाप को 50,000 रुपये दिलाने की डील की थी. यानी अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो 50,000 रुपये में नाबालिग़ बच्ची को मां-बाप ने बेच दिया.

महिला क्राइम ब्रांच की एसीपी केएम जोसेफ़ ने कहा कि नाबालिग़ तो मंगलवार को कुबेरनगर क्षेत्र से बरामद किया. फ़िलहाल उस नाबालिग़ को महिला संरक्षण गृह में रखा गया है.

लड़की को खरीदने वाला शख्स असारवा का रहने वाला है. शादी का वीडियो जब सोशल साइट्स पर आया तो पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंगलवार (15-10-2019) को लड़की को आरोपी के घर से छुड़ा लिया.

इस मामले में बनासकांठा जिले के एक थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो के जरिए 35 साल के युवक की भी पहचान हो चुकी है. इस युवक की पहचान गोविंद ठाकोर के रुप में हुई है. वीडियो में युवक भारतीय रीति-रिवाज से लड़की के साथ शादी करते और उसकी मांग में सिंदूर भरते हुए नजर आ रहा है.

पुलिस ने लड़की के पिता की भी पहचान कर ली है. जानकारी मिली है कि 2 महीने पहले लड़की जब मेला घूमने गई थी तो मेले में भी गोविंद ठाकोर ने लड़की को देखा था और उसे खरीदने के लिए तैयार हो गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...