टूण्डला उपचुनाव की मतगणना कल, 10 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

टूंडला विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 की मतगणना कल यानी कि 10 नबम्बर को मंडी समिति में होंगी। आयोग के प्रेक्षक सीएल श्रीमाली एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह ने टूण्डला मण्डी परिसर स्थित मतगणना स्थल पर कल होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने से पहले निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल प्रातः 8 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी। उप चुनाव में डाले गये मतों की गणना का कार्य पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से कराया जाएगा। मतगणना के लिए टूण्डला मण्डी परिसर मंे 2 भागों में 14 टेबिले लगायी गयी है।

इन पर 40 राउण्ड में 558 बूथों पर पडे़ वोटों की गिनती का कार्य सम्पन्न कराया जाएगा। अधिकारी द्वय ने मतगणना पण्डाल में पहुंचकर गिनती के लिए लगाई गए टेबिल व गणना एजेंटों के लिए निर्धारित स्थल सहित अन्य व्यवस्थाऐं देखी। उन्होने कहा कि प्रत्येक टेबिल के सामने मतगणना एजेंटों के लिए की गई व्यवस्थाओं के सापेक्ष पूर्ण पारदर्शिता के साथ मतगणना कार्य सम्पन्न कराया जाएगा। पोस्टल वैलेट एवं इलैक्ट्राॅनिकल ट्रांजेक्शन पोस्टल वैलेट (ई.टी.वी.पी.) की गणना के लिए 3 टीमें गठित कर दी गई है। इनमें 3 राजपत्रित अधिकारियों के साथ 3 सहायक भी तैनात किए गए है।

Loading...

जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल पर सुरक्षा के दृष्टिगत वैरीकेडिंग लगाकर रास्तों को रोकने तथा मीडिया सेंटर स्थापित किए जाने सम्बन्धित स्थलों के सम्बन्ध में भी जानकारी हासिल की। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी टूण्डला राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी टूण्डला देवेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बन्धित आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

काशी में शम्भू शम्भू नमामि शम्भू का उद्घोष

काशी शिव जी की नगरी है। कार्तिक पूर्णिमा के दीपोत्सव में देवता भी सहभागी होते ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *