Breaking News

मुख्‍तार अंसारी के छोटे बेटे उमर पर कसा शिकंजा, कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

लखनऊ। आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में आरोप तय करने के लिए शुक्रवार को एमपी/एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अनुपस्थित रहने पर मुख्तार (Mukhtar) के बेटे उमर अंसारी (Umar Ansari) के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। दोनों मामलों में अगली सुनवाई दो जून को होगी।

👉चीन के बाद तुर्की-सऊदी अरब भी कर रहे G-20 सम्मेलन से किनारा, जानिए पूरा मामला

उमर अंसारी Umar Ansari

सीजेएम एमपी/एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी की अदालत में आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले में आरोप तय करने के लिए शुक्रवार को सुनवाई हुई। मामले के आरोपी मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को कासगंज जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश किया गया। जबकि उमर अंसारी कोर्ट में पेश नहीं हो सका।

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी व सजायाफ्ता अंगद राय को भभुआ जेल से वारंट बी पर गाजीपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शरद कुमार चौधरी की अदालत में शुक्रवार को पेश किया गया। धमकी देने के मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अंगद की जमानत याचिका खारिज कर दी।

👉सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया राजाजी नेशनल पार्क का भ्रमण, कहा यह क्षेत्र बने पर्यटन हब , लोग यहां देखने आए…

तीन मार्च 2023 को सदर कोतवाली थाने में डिलिया निवासी प्रमोद गिरी उर्फ पप्पू गिरी ने अमित राय व विश्वनाथ राय के खिलाफ गवाही से रोकने के लिए धमकी देने और रंगदारी मांगने मुकदमा दर्ज कराया था।

उमर के पेश नहीं होने पर आरोप तय नहीं हो सका। कोर्ट ने उमर के अनुपस्थित रहने पर सख्त रुख अपनाते हुए उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

गौरतलब है कि 27 फरवरी 22 को विधानसभा चुनाव के दौरान बिना अनुमति रोड शो निकालन और चुनाव जीतने के बाद 10 मार्च को बिना अनुमति विजय जुलूस निकालने पर मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे प्रत्याशी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के अलावा गणेश दत्त मिश्रा, मंसूर अंसारी, मोहम्मद ईशा खान, शाहिद लारी, शाकिर लारी, जुल्फेकार और धर्मेंद्र सोनकर के खिलाफ आचार संहित उल्लंघन के मामले में पुलिस ने दो मुकदमा दर्ज किया था। शुक्रवार को दोनों मामलों में आरोप तय होना था।

About News Room lko

Check Also

बेटी गंगा के साथ भारत आएंगे नेपाली पीएम ‘प्रचंड’

भारत की ‘पड़ोसी पहले’ नीति के तहत नेपाल भारत का प्रिय मित्र है, दोनों देशों ...