Breaking News

Crime: पटना के होटल में आरा की लेडी कांस्टेबल के साथ पुलिसवाले ने किया रेप

बिहार में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ रेप की घटना सामने आई है. मामला पटना से जुड़ा है जहां के राजीवनगर राेड नंबर 16 स्थित हाेटल हैपी जर्नी में इस घटना को अंजाम दिया गया है. खास बात ये है कि रेप करने का आरोप उसी के प्रेमी सिपाही राजीव कुमार पर लगा है. महिला सिपाही के पति की सूचना पर राजीवनगर थाना की पुलिस ने साेमवार की रात करीब 12 बजे छापेमारी की. हाेटल के कमरे में दाेनाें एक साथ पाए गए, इस दाैरान आरा के रहने वाले पति ने हंगामा करने के साथ ही अपनी पत्नी के मित्र राजीव काे लप्पड़-थप्पड़ भी किया साथ ही पत्नी काे बुरा-भला भी कहा.

पुलिस महिला सिपाही और राजीव कुमार काे हाेटल से रात में लेकर ही आ गई. महिला सिपाही के पति के बयान पर राजीव पर रेप का केस दर्ज किया गया है. मंगलवार काे पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. महिला सिपाही सासाराम में महिला बटलियन में तैनात है. वह गर्दनीबाग हाईस्कूल में केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती की चल रही फिजिकल टेस्ट में पटना में प्रतिनियुक्त की गई है जबकि राजीव सहरसा पुलिस लाइन में कार्यरत है. दाेनाें के बीच चार साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा है.

सासाराम में दाेनाें एक साथ तैनात रह चुके हैं और दाेनाें बाल-बच्चेदार भी हैं. महिला सिपाही की जवान बेटी है जबकि राजीव के बच्चे भी बड़े हाे चुके हैं. राजीवनगर थाना के प्रभारी थानेदार याेगेंद्र कुमार ने बताया कि महिला सिपाही काे महिला थाना में रखा गया है. उसका काेर्ट में बुधवार काे बयान दर्ज कराया जाएगा. उसकी इजाजत से उसका मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा वहीं आरोपी रजीव काे जेल भेज दिया गया है.

इस मामले में महिला सिपाही का काेर्ट में बयान मायने रखता है. अगर उसने काेर्ट में यह बयान दे दी कि उसने सहमति से राजीव के साथ संबंध बनाया था ताे राजीवनगर थाना में आईपीसी की धारा 376 के तहत दर्ज केस स्टैंड नहीं करेगा, वह इसलिए कि सुप्रीम काेर्ट का आदेश आ चुका है कि सहमति से संबंध बनाना रेप नहीं हैं. अगर उसने यह बयान दे दिया कि वह जबरन या बहला फुसला या झांसे में लेकर गया और उसने संबंध बना लिया ताे राजीव की मुश्किलें बढ़ जाएंगी और जमानत मिलने में देर हाेगी. यही नहीं उसे विभाग तत्काल निलंबित कर देगा और फिर उस पर विभागीय कार्रवाई भी चलेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...