Breaking News

अनियंत्रित ट्रक ओवरब्रिज से नीचे गिरी, एक की मौत

बछरावां(रायबरेली)। बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत लखनऊ इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बछरावां कस्बे के निकट ओवर ब्रिज पर सुबह तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ओवरब्रिज से नीचे गिर गया। जिसके कारण घटना में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, वहीं क्लीनर गंभीर रूप से घायल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्लाई लेकर जा रहा ट्रक ओवरब्रिज से

आज सुबह करीब 9 बजे लखनऊ-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बछरावां कस्बे के निकट स्थित ओवर ब्रिज पर लखनऊ से रायबरेली की ओर प्लाई लेकर जा रहा तेज रफ्तार ट्रक BR26E8947 अनियंत्रित हो फ्लाईओवर से नीचे गिर गया। घटना में ट्रक के परखच्चे उड़ गए। ट्रक गिरने की आवाज से आसपास के लोग सहम गए।

इस दुर्घटना में ओवर ब्रिज के नीचे खड़ा दूसरा ट्रक UP33T6199 भी ट्रक की चपेट में आ गया और क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद आनन फानन बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही कोतवाल रवेंद्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक के ड्राइवर धनंजय पुत्र कृष्णा उम्र लगभग 40 वर्ष, क्लीनर संतोष उम्र लगभग 35 वर्ष निवासी भादरा, थाना नौहटा, जनपद रोहतास, बिहार को गंभीर अवस्था में बाहर निकाला और आनन-फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान ड्राइवर की मौत हो गई वहीं गंभीर रूप से घायल क्लीनर संतोष को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

ओवर ब्रिज के नीचे भारी मात्रा में गिट्टी, मोरंग, बालू की अवैध डंपिंग

ओवर ब्रिज के नीचे दोनों और भारी मात्रा में गिट्टी, मोरंग, बालू की अवैध डंपिंग दुकानदारों द्वारा कर रखी गई है। आसपास के ग्रामीण बताते हैं कि यदि यह घटना दोपहर के समय होती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था और कई लोगों की जान जा सकती थी, क्योंकि दोपहर के वक्त बड़ी मात्रा में मजदूर यहां पर गिट्टी व मोरंग ट्रालियों में भरने का कार्य करते हैं। लोगों ने ओवरब्रिज के नीचे से अवैध रूप से लगाई गई गिट्टी व मोरंग को प्रशासन द्वारा हटवाए जाने की मांग की है।

कोतवाल रवेंद्र सिंह ने कहा कि मृतक ड्राइवर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है व घटनास्थल से ट्रक के मलबे को हटवाने का कार्य किया जा रहा है। ओवर ब्रिज के नीचे अवैध रूप से की गई गिट्टी, मोरंग, बालू की डंपिंग की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। शीघ्र ही लिखा-पढ़ी कर इसे हटवा दिया जाएगा।

रत्नेश मिश्रा/मानस तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...