Breaking News

आज से घर घर जाकर खिलाई जाएगी डीईसी व एल्बेंडाजोल की गोली

रायबरेली। 21 दिसम्बर से 8 जनवरी तक चलने वाले फाइलेरिया उन्मूलन हेतु एमडीएम कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बचत भवन के सभागार में बैठक करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल ने उपस्थितजनों को फाइलेरिया को रोकने के लिए स्वयं व घर-घर जाकर डीईसी व एलवेन्डाजोल की नियमानुसार दवाई की खुराक खिलायेंगे।

सभी तैयारियां पूर्ण करके उन्होंने आमजनसमानस से अपील की है कि फाइलेरिया उन्मूलन अभियान के अन्तर्गत फाइलेरिया (हाथीपाव) जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा हरवर्ष सामूहिक दवा सेवन (एमडीए) अभियान के दौरान फाइलेरिया रोग से बचाव की दवा मुफ्त खिलाई जाती है। इस वर्ष चलाये जाने वाले अभियान के तहत आमजनमानस दवाओं का सेवन जरूर करे ताकि फाइलेरिया जैसी गम्भीर बीमारियों से बचा जा सके।

हमसब मिलकर अपने गांव, शहर, जिला और देश को फाइलेरिया से मुक्त बनाए तथा एक स्वस्थ समाज के निर्माण में भागीदारी बने। लोगों को फाइलेरिया तथा वाटर जनित व वेक्टर जानित रोगों की रोकथाम एवं बचाव की कार्यवाही व रोगों के रोकथाम व बचाव के प्रति जागरूक करें। लोगों को बताये कि फाइलेरिया की रोकथाम में सबकी जिम्मेदारी सबकी भागेदारी महत्वपूर्ण होती है। फाइलेरिया के बचाव के लिए क्या करें क्या न करे इसकी विस्तृत जानकारी सभी को हो।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...