Breaking News

डिफाल्टर शिकायतों का किया जाए 25 तक निस्तारण : डीएम

औरैया। कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की विभागवार समीक्षा कर उसके तत्काल निराकरण का निर्देश दिया। इसके साथ ही फरियादियों की शिकायतों का निपटारा गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी शिकायतों के निस्तारण पर सम्पूर्ण आख्या अवश्य लगाई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायत कर्ताओं से बात कर शिकायत के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। अतः कोई भी अधिकारी शिकायतों के निस्तारण में कोई भी शिथिलता ना बरतें।

समीक्षा में पता चला कि आईजीआरएस पोर्टल पर तहसीलदार औरैया की 76 लंबित एवं 23 डिफाल्टर, एसडीएम बिधूना की में 131 लंबित और आठ डिफाल्टर, एसडीएम औरैया की 80 लंबित व 7 डिफाल्टर, एलडीएम की 6 लंबित व 5 डिफाल्टर तथा मुख्य विकास अधिकारी की 35 लंबित व 4 डिफाल्टर सहित कुल 1474 शिकायतें लंबित एवं 85 शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में हैं।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारी 25 नवम्बर तक सभी डिफाल्टर हो चुकी और होने वाली शिकायतों का शत-प्रतिशत निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कुछ अधिकारियों की लापरवाही से जिले की रैंकिंग खराब हो सकती है अतः कोई भी अधिकारी बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। जो शिकायतें माह के अंत तक डिफाल्टर होने की श्रेणी में हों उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए।

जिससे कि जिले की रैंक पूरे प्रदेश में बेहतर हो सके। शिकायतों का निस्तारण पूरी गुणवत्ता पूर्ण तरीके से किया जाए, ऐसा ना हो कि शिकायतकर्ता को बार-बार शिकायत करनी पड़े यदि जरूरत पड़े तो शिकायतकर्ता से बात भी की जाए। भूमि संबंधी शिकायतों को मौके पर जाकर निस्तारित किया जाए।बैठक में सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा सभी संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

About Samar Saleel

Check Also

चुनावी तैयारियों को लेकर हिन्दू महासभा ने किया मंथन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *