Breaking News

आज जारी होगी दिल्ली विश्वविद्यालय की स्पेशल कटऑफ, 60 हजार से अधिक सीटों पर होगा दाखिला

दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) में आज स्पेशल कटऑफ जारी होगी। इसके तहत उन छात्रों के पास यह विशेष अवसर है, जिन्हें पिछली तीन कटऑफ में दाखिला नहीं मिला है। ऐसे में छात्र इस कटऑफ में अपने मनपसंदीदा कॉलेज व कोर्स में दाखिले का सपना पूरा कर सकते हैं। अब तक डीयू में 70 हजार स्नातक की सीटों में से 60 हजार से अधिक सीटों पर दाखिला प्रक्रिया हो चुकी है।

स्पेशल कटऑफ में उन छात्रों के पास दाखिले का विशेष अवसर रहेगा, जिन्हें अभी तक तीन कटऑफ में दाखिला नहीं मिला है। वह छात्र इस कटऑफ में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, छात्रों के पास कॉलेज व कोर्स बदलने का अवसर नहीं रहेगा।

इस कटऑफ के तहत जिन छात्रों को जिस कॉलेज व कोर्स में दाखिला मिलेगा वह उसे आगे जारी होने वाली कटऑफ में नहीं बदल सकेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों को सलाह है कि दाखिला लेने से पहले छात्र कोर्स व कॉलेज सुनिश्चित कर लें।

ऐसे में इस कटऑफ के तहत केवल वही छात्र आवेदन कर सकते हैं, जिनके अंक 95 फीसदी या इससे अधिक हैं। यही वजह है कि जिन अधिक अंक वाले छात्रों को पहले दाखिला नहीं मिला था। ऐसे छात्रों के पास इस बार दाखिले का विशेष अवसर है।

About News Room lko

Check Also

बिधूना : सीएचसी के प्रसव कक्ष में लगेगी एसी, क्वालिटी सर्किल बैठक में पाये गये गैप्स को भरने पर हुई चर्चा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। औरैया जिले के कस्बा बिधूना में स्थित ...