Breaking News

मुख्यमन्त्री से कोरोना योद्धा एनएचएम संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग हुई तेज

लखनऊ। प्रदेश के एनएचएम संविदा कर्मचारी जनमानस में कोविड-19 वैश्विक महामारी की लड़ाई में अपनी अग्रणी भूमिका निभाते अपने कर्मचारी दायित्वों का पूर्ण पालन कर रहे हैं। जिसको लेकर सत्ताधारी पार्टी के जिलाध्यक्षों एवम् विधायकों ने भी प्रदेशभर के एनएचएम संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने की माँग मुख्यमन्त्री से की है।

बतातें चलें कि इनमें से कुछ कर्मचारी आउटसोर्सिंग और राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समितियों के माध्यम से अल्प वेतनभोगी हैं जो पिछले करीब 15 वर्षों से एनएचएम के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं में अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं। स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी का पक्ष रखते हुए प्रदेश के विभिन्न जनपदों के जिलाध्यक्ष महामन्त्री एवं विधायकों में देवरिया के बीजेपी जिला महामंत्री राम आशीष मौर्य, अमरोहा जनपद के धनौरा विधानसभा के बीजेपी विधायक राजीव करारा, मऊ जनपद के बीजेपी जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता, सदस्य विधान परिषद उत्तर प्रदेश आशीष पटेल, कन्नौज जनपद की छिबरामऊ विधानसभा की विधायिका अर्चना पांडे एवं जनपद की ही तिर्वा विधानसभा के विधायक कैलाश सिंह राजपूत, ललितपुर जनपद के बीजेपी जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी, बाराबंकी जनपद के जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, हमीरपुर जनपद के जिलाध्यक्ष ब्रज किशोर गुप्ता, कानपुर जनपद की किदवई नगर विधानसभा के विधायक महेश त्रिवेदी, सोनभद्र जनपद के राबर्ट्सगंज सदर विधानसभा के विधायक भूपेश चौबे आदि ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में बताया है कि एनएचएम संविदा कर्मचारियों को भी नियमित कर्मचारियों की तरह लाभ दिया जाये।

जिलाध्यक्षों एवं विधायकों ने सीएम को भेजे गये पत्र में ही लिखा है कि इस वैश्विक महामारी के संकट काल में भी प्रदेश के समस्त संविदा कर्मचारियों द्वारा अपना पूर्ण योगदान देश हित में लगाया जा रहा है।

सत्ताधारी पार्टी के जिलाध्यक्षों एवं विधायकों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि संविदा कर्मचारियों के कार्यों एवं उनकी समस्याओं के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में भी स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों के स्थायीकरण की नीति बनाकर लाभान्वित करने की कृपा करें।

सत्ताधारी नेताओं के प्रति जताया आभार

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मयंक प्रताप सिंह एवम् महामन्त्री डॉ आई एम तब्बाब ने विभिन्न जनपदों के जिलाध्यक्षों एवम् विधयाकों से आग्रह किया था कि एनएचएम संविदा व आउटसोर्स कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए माननीय मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ जी को पत्र भेजकर नियमितीकरण जैसी समस्त सुविधाएं दिलवाने सहयोग करने की मांग की थी। प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मयंक प्रताप सिंह ने जिलाध्यक्षों एवं विधायकों  के प्रति आभार जताया है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...