Breaking News

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कैण्ट अस्पताल में किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को छावनी परिषद द्वारा संचालित कैण्टोनमेंट जनरल अस्पताल में 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस ऑक्सीजन संयंत्र से 60 बिस्तरों वाले कैण्ट बोर्ड अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने और रोगियों को राहत प्रदान करने की उम्मीद है। प्लांट के निर्माण के लिए पूरी तरह से पीएम केयर्स फंड से फंड दिया गया है।

कार्यक्रम कोसम्बोधित करते हुए हुए डॉ. शर्मा ने पीएम केयर्स फंड द्वारा वित्त पोषित 2 संयंत्रों की स्थापना की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वीकृत 555 ऑक्सीजन संयंत्रों में से 392 वर्तमान में चालू हैं, जो उस गति को दर्शाता है जिसके साथ राज्य और केंद्र सरकार ने कोविड-19 चुनौती का सामना करने के लिए कदम बढ़ाया है। डॉ. शर्मा ने कोविड-19 से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम करने के लिए राज्य और केंद्र सरकारों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की रणनीति का विश्व स्वास्थ्य संगठन और नीति आयोग ने सराहना की है।

उन्होंने कहा, सरकार ने कोविड-19 के दौरान एक बड़ी आबादी के टीकाकरण की चुनौती का सामना किया। डॉ. शर्मा ने इस बात की भी सराहना की कि मेड इन इंडिया के टीके लोगों को उपलब्ध कराए गए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश टीकाकरण के मामले में देश में सबसे आगे है और कोविड-19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने और जीवन के नुकसान को कम करने में सक्षम है। डॉ. शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त किया है।

इससे पूर्व श्री जी एस राजेश्वरन, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर लखनऊ कैण्ट से विधायक सुरेश तिवारी विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत छावनी बोर्ड स्कूल के छात्रों ने गणेश वंदना से की।

कार्यक्रम में निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान सत्यनारायण, पुष्पेंद्र सिंह, डीएन यादव, डीईओ लखनऊ छावनी बोर्ड विकास कुमार के अलावा रक्षा संपदा निदेशालय के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। इससे पूर्व जी एस राजेश्वरन, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत किया। कार्यक्रम में डीआरडीओ, लखनऊ के अधिकारी भी उपस्थित थे। विलास एच. पवार, सीईओ, लखनऊ छावनी बोर्ड द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ समारोह संपन्न हुआ।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

राजकीय बाल गृह (शिशु) दत्तक इकाई का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजकीय बाल गृह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *