Breaking News

बैंक ऑफ बड़ौदा ‘गिफ्ट आईएफ़एससी’ में स्टार्ट-अप के लिए एक वैकल्पिक गेटवे की सुविधा

भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में अग्रणी और भारत के अंतरराष्ट्रीय बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (बैंक) ने घोषणा की है वह भारतीय स्टार्टअप्स की विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिए व्यापक समाधान प्रदान करता है। बैंक की ये सेवाएं गिफ्ट सिटी में इसकी आईएफ़एससी शाखा, भारत में इसके व्यापक नेटवर्क, 16 समर्पित स्टार्टअप शाखाओं और 17 देशों में एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति के जरिए प्रदान की जाती हैं।

👉ब्रॉडबैंड वर्चस्व की लड़ाई हुई तेज, विश्लेषकों ने माना JioFiber बैक-अप प्लान मचा देगा धूम

बैंक ऑफ़ बड़ौदा गिफ्ट सिटी में शुरुआती चरणों में परिचालन स्थापित करने वाले संस्थानों में से एक था। बैंक की आईएफ़एससी बैंकिंग यूनिट स्टार्टअप को स्थानीय स्तर पर विदेशी मुद्रा चालू और बचत खातों जैसे वैश्विक बैंकिंग समाधानों की एक सीरीज के साथ उपलब्ध कराती है; जिसमें विदेशी मुद्रा में सावधि जमा; बाहरी वाणिज्यिक उधार ऋण; व्यापार वित्त सुविधाएं; विदेशी मुद्रा में ऋण/सिंडिकेशन ऋण और लेनदेन आधारित इंटरनेट बैंकिंग सुविधा शामिल हैं। बैंक एनआरई/एफसीएनआर डिपॉजिट पर लोन और आईबीयू में डिपॉजिट पर लोन की पेशकश करता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

गिफ्ट सिटी में बैंक की आईएफ़एससी बैंकिंग यूनिट के जरिए बैंक तीन प्रमुख विदेशी मुद्राओं यानी यूएस डॉलर, यूरो और ब्रिटिश पाउंड स्टर्लिंग में स्टार्टअप सहित अपने रिटेल और कॉर्पोरेट ग्राहकों को लेनदेन-आधारित इंटरनेट बैंकिंग सुविधा देने वाला पहला और एकमात्र बैंक है। यह सुविधा स्टार्टअप्स को उनके खातों तक 24/7 एक्सेस प्रदान करती है और सुरक्षित तरीके से आसानी से बैंकिंग लेनदेन और निधि अंतरण करने की सुविधा और फ्लेक्सबिलटी प्रदान करती है।

👉ब्राइड ट्रैफिकिंग : कुछ रिश्ते मीठे भी होते हैं

इसके अलावा, बैंक ने भारतीय स्टार्ट-अप की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम “बॉब वर्ल्ड स्टार्टअप” शुरूआत की है। बैंक ने विशेष संबंध प्रबंधकों के जरिए व्यक्तिगत सेवाएं प्रदान करने के लिए देश के प्रमुख स्टार्टअप केंद्रों यथा गुरुग्राम, दिल्ली, नोएडा, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, हैदराबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोलकाता, इंदौर, कोच्चि और राजकोट में 16 समर्पित स्टार्टअप शाखाएं स्थापित किए हैं ।

इस सुविधा के जरिए स्टार्टअप उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनने में सक्षम होंगे, जिसमें कस्टमाइज्ड स्टार्टअप चालू खाते, विदेशी मुद्रा सेवाएं, अत्याधुनिक भुगतान गेटवे, प्वाइंट ऑफ सेल सिस्टम, कैश मैनेजमेंट सिस्टम, कॉर्पोरेट क्रेडिट कार्ड और बिजनेस लोन शामिल हैं।

👉धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नेपाल में आयोजन

बैंक ने स्टार्ट-अप के लिए आवश्यक गैर-बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने हेतु क्लाउड सेवाओं, एकाउंटिंग और विधिक सेवाओं, मानव संसाधन और पेरोल सेवाओं, मार्केटिंग सेवाओं और मेंटरशिप हेतु प्रमुख सेवा प्रदाताओं के साथ भी करार किया है।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...