Breaking News

ध्वनि भानुशाली बनी यूट्यूब पर सबसे तेजी से 1.5 बिलियन व्यूज पार करने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय संगीतकार

मुंबई। टैलेंटेड और खूबसूरत ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) म्यूजिक की दुनिया का वो जाना माना नाम बन चुकी हैं जिन्हें आज हर कोई जानता है। हालांकि उन्हें ये पहचान अपने सुपरहिट गाने वास्ते के साथ मिली है, जो अब तक नए रिकॉर्ड्स बना रहा है। जी हां ध्वनि के इस मोस्ट पापुलर गाने को एक और बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। यह गाना यूट्यूब पर 1.5 बिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर चुका है, जिसके साथ ही इस मुकाम को हासिल करने वाली ध्वनि सबसे कम उम्र की भारतीय कलाकार बन गई हैं।

प्रियंका चोपड़ा जोनस और रिचर्ड मैडेन के साथ मुंबई से शुरू हुआ अपकमिंग सीरीज सिटाडेल का ग्लोबल टूर

इस बेंचमार्क को पार करने वाले भारतीय गानों में भक्ति गीत ‘हनुमान चालीसा’ लिस्ट में सबसे ऊपर है। वहीं रीजनल गानों में पंजाबी गीत ‘लहंगा’ और एक हरियाणवी गीत ’52 गज का दामन’ शामिल हैं, जो ध्वनि के गाने को देश भर में चौथा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गीत बनाता है। इस गाने को तनिष्क बागची ने कंपोज किया था और अराफत महमूद ने लिखा था, जिसमें निखिल डिसूजा सह-गायक थें। वही ये म्यूजिक वीडियो राधिका राव और विनय सप्रू द्वारा निर्देशित हैं और टी-सीरीज़ द्वारा रिलीज़ किया गया था।

ध्वनि भानुशाली
गाने को मिली सफलता पर अपना आभार व्यक्त करते हुए ध्वनि ने कहा , “वास्ते” उस जादुई चीज की तरह है जो मेरे जीवन में घटी। मैं उन सभी लोगों की हमेशा आभारी रहूंगी, जिन्होंने यू ट्यूब पर इसे बिलियन से भी ज्यादा बार देखा है। यह तनिष्क, अराफात , निखिल, राधिका मैम, विनय सर, सिद्धार्थ की टीम थी और टी-सीरीज़ की टीम कि हम तब और आज भी इतने सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। सबसे अहम बात यह है कि यह दर्शकों का प्यार और साथ है, यह केवल मुझे और ज्यादा काम करने और जादू क्रिएट करने के लिए प्रेरित करता है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं जो मेरे साथ इस खूबसूरत गीत को बनाने में शामिल थे, हमारी छाप हमेशा के लिए रहेगी।”

सलमान खान स्टारर ‘किसी का भाई किसी की जान’ का मोस्ट अवेटेड गाना ‘येंतम्मा’ हुआ रिलीज़

बता दें, ध्वनि ने “इशारे तेरे” के साथ पॉप वर्ल्ड में अपनी शुरुआत की थी और उसके बाद उन्होंने एक और हिट “लेजा रे” के साथ इसे जारी रखा। हालांकि, यह “वास्ते” था जिसने उन्हें भारतीय संगीतकारों की ए-लिस्ट में पहुंचा दिया। यह गाना बहुत हिट हुआ और इसने संगीत की दुनिया के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, खासकर युवा श्रोताओं के बीच।

हार्दिक पंड्या बने टाको बॅल के भारत में अब तक के पहले ब्रैंड एंबेसडर

“वास्ते” विश्व स्तर पर टॉप 10 सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले म्यूजिक वीडियो की लिस्ट में भी शामिल हुआ और ध्वनि यू ट्यूब रिवाइंड 2019 में प्रदर्शित होने वाली इकलौती इंडियन म्यूजिक आर्टिस्ट थीं। आज, इस गाने के सोशल मीडिया पर आधे मिलियन से भी ज्यादा रील मौजूद हैं। वैसे ‘वास्ते’ के अलावा ध्वनि ने कई और हिट गाने दिए हैं, जिसमें ‘दिलबर’ (बाटला हाउस से), ‘दुनिया’ (लुका छुपी से), ‘साइको सइयां’ (साहो से) के साथ-साथ मेरा यार, डायनामाइट, कुड़ी मेरी, मेहंदी शुमार है।-अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...