Breaking News

एटा में 5 मौतों की पहेली को सुलझाने पहुंचे डीआईजी, जनपद पुलिस के खुलासे पर लगाया प्रश्न चिन्ह

जनपद एटा में दो दिन पूर्व घटित सनसनीखेज मर्डर मिस्ट्री को लेकर आज अलीगढ़ रेंज के डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह एटा पहुंचे। डीआईजी ने पुलिस लाइन में मृतकों के परिजनों से वार्ता करने बाद घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर किये गए एटा पुलिस के खुलासे पर फिलहाल यह कहकर प्रश्न चिन्ह लगा दिया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस का खुलासा सही नहीं माना जाएगा, जबतक कि घटना से जुड़े पूरे साक्ष्य ना जुटा लिए जाएं।

निरीक्षण के लिए एटा पहुंचे डीआईजी ने डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि घटना के सभी साक्ष्य जुटाने के बाद अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है। इसके बाद की कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार घटना को हत्या और आत्महत्या की धाराओं में दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा, आगे ठोस साक्ष्य उपलब्ध होने पर मामले को तरमीम किया जाएगा। इससे पूर्व उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ली, साथ ही परिजनों से वार्ता करने के बाद उनको आश्वस्त किया है कि इस मामले में पुलिस सक्षम एवं प्रभावी तरीके से जांच कराकर निष्कर्षों के आधार पर इस मामले के सभी पहलुओं को उजागर करने का प्रयास करेगी।

जनपद पुलिस द्वारा किये गए खुलासे से सम्बन्धित सवाल के जबाव में डीआईजी नेहा कि खुलासा नहीं एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का निष्कर्ष है। वही उन्होंने पुलिस द्वारा सुलझाए गई मर्डर मिस्ट्री की गुत्थी पर यह कहकर फिर से प्रश्न चिन्ह लगा दिया कि चारों लोगों की मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

जबकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दावा किया था, कि बहू ने चारों लोगों की हत्या करने के बाद आत्महत्या की है। अब देखना होगा डीआईजी द्वारा एसआईटी को सौंपी गई जांच में क्या नया खुलासा होता है। इस मामले में मृतकों के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट-अनंत मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...