Breaking News

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू, सभी केंद्रों पर पुलिस बल तैनात

त्तर प्रदेश में बुधवार से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। पहले दिन सुबह आठ बजे से 11.15 बजे तक हिंदी और प्रारंभिक हिंदी की परीक्षा तो वहीं इंटर का सैन्य विज्ञान का पेपर है।

आयुर्वेद को लेकर बोले सीएम योगी, कहा आज पूरी दुनिया ने एक बार फिर…

यूपी बोर्ड की परीक्षा

बदायूं में 104 स्कूलों को हाईस्कूल स्कूल परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। पहले दिन के पेपर में गेट पर तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. वहीं कमरे में सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है। नकलविहिन परीक्षा कराने के लिए सुपर जोनल जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट स्कूलों में छापेमारी की।

बरेली में सीसीटीवी की निगरानी में यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज से शुरू हो गईं। पहली पाली में सुबह आठ बजे से 11.15 बजे तक हिंदी और प्रारंभिक हिंदी की परीक्षा है। वहीं इंटर की सैन्य विज्ञान की भी परीक्षा है।

सुबह 7 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर छात्र पहुंचना शुरू हो गए थे। कड़ी तलाशी के बाद केंद्र पर प्रवेश दिया गया। डीआईओएस दफ्तर और जेडी दफ्तर से सचल दल भी सुबह-सुबह ही रवाना हो गए। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट हिंदी और सामान्य हिंदी की परीक्षा होगी। जिले में 98678 परीक्षार्थियों के लिए सेंट्रल जेल सहित 130 केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों की आनलाइन मानिटरिंग की जा रही है। केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की गई है। सभी केंद्रों पर पुलिस बल तैनात है।

शाहजहांपुर में 129 केंद्रों पर बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई। वहीं एसडीएम सदर और एडीएम त्रिभुवन कुमार द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज और इस्लामिया इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को केंद्र के आसपास घूमने की अनुमति नहीं है।

About News Room lko

Check Also

‘वेमुला दलित नहीं था, सच सामने आने के डर से की आत्महत्या’, पुलिस ने दायर की क्लोजर रिपोर्ट

हैदराबाद। रोहित वेमुला (Rohit Vemula) की मौत का मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ ...