Breaking News

पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पिता बैठा अनशन पर, 17 माह से पुत्र है लापता, गांव के लोगों पर अपहरण कर हत्या की व्यक्त की थी आशंका

बिधूना। थाना बेला क्षेत्र के गांव कुर्सी निवासी एक व्यक्ति बुधवार को अचानक तहसील के गेट पर आमरण अनशन पर बैठ गया। उक्त व्यक्ति का बेटा पिछले करीब 17 माह से लापता है। उसका आरोप है कि गांव की लोगों ने उसके पुत्र का अपहरण कर हत्या कर दी है और पुलिस मामले में कोई सुनवाई नहीं कर रही है। बोला जब तक उसका बच्चा बरामद नहीं हो जाता और आरोपी रिफ्तार नहीं हो जाते तब तक वह अनशन पर बैठा रहेगा। थानाध्यक्ष बेला ने मौके पर जाकर कार्रवाई का आश्वासन देकर शाम को अनशन समाप्त कराया।

प्रधान पर साथियों के साथ मिलकर मारपीट का युवक ने लगाया आरोप

थाना बेला क्षेत्र के गांव कुर्सी निवासी किरन सिंह पुत्र चन्द्र पाल सिंह बुधवार की दोपहर बाद अचानक तहसील पहुंचा और वहीं गेट के पास बेनर लगाकर आमरण अनशन पर बैठ गया। जानकारी करने पर बताया कि उसके बेटे कुलभान सिंह ने गाांव के ही निवासी बिहारीलाल की पुत्री गीता ने बालिग होने पर 4 मार्च 2020 को आर्यसमाज मंदिर अलीगढ़ में शादी कर ली थी। जिसको लेकर बिहारीलाल नाखुश थे और अपनी सामाजिक तौहीन समझते थे। जिसके चलते उन्होंने कुलभान पर झूठा मुकदमा लिखवा दिया था। साथ ही वह मेरे पुत्र व गीता के शादी करने पर जान से मारने को आमादा थे।

पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पिता

गीता को इसकी पूरी आशंका थी। साथ ही कुलभान ने भी मुझे बताया था कि बिहारीलाल उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। बताया कि 22 सितम्बर 2021 को उसका पुत्र बिहारी लाल द्वारा लिखाये गये मुकदमें की तारीख करने औरैया गया था। जहां पर उसने न्यायालय में दस्तखत किये जिसके बाद से वह आज तक घर नहीं आया। न ही उसके उसका रिश्तेदारी एवं जहां जहां वह जा सकता था आदि में कुछ पता चला। उसका फोन भी उसी दिन से बंद आ रहा है। जिसके बाद से वह काफी परेशान रहा पुलिस ने भी उसकी कोई सुनवाई नहीं की।

बताया कि इस बीच मेरी पत्नी कमला 15 अक्टूबर 2021 को दोपहर लगभग 12 बजे खेतों की ओर जा रही थी तभी रास्ते में बिहारी लाल व मुकेश व दो अज्ञात जिसे वह नहीं जानती को मेरे पुत्र को ठिकाने लगाने की बात करते सुनी। उसी दौरान जब उन्होंने मेरी पत्नी को देखा तो बातचीत करते हुए चले गये। मेरी पत्नी ने तुरंत वापस आकर यह बात मुझे बताया। मैं तुरंत बिहारी के घर गया। तो उसके अज्ञात साथी मुझे देखकर भागने लगे। मैंने बिहारी से अपने पुत्र के बारे में पूछा तो वह गाली गलौज व मारपीट पर आमादा हो गया। तथा झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने लगा।

पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पिता

स्मार्टफोन से फुटबॉल की बारीकियां सीखती लड़कियां

पीड़ित ने कहा कि उसे विश्वास है कि इन्हीं लोगों ने उसके पुत्र का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी है। रिपोर्ट दर्ज कराने थाना बोला गया, परन्तु पुलिस ने रिपोर्ट करने से मना कर दिया। जिसके बाद उसने रजिस्टर्ड डाक से थाना बेला व अन्या अधिकारियों को प्रार्थना पत्र भेजा। जिस पर भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जिसके बाद पीड़ित ने 18 दिसम्बर 2021 को न्यायालय में तहरीर देकर उक्त बिहारी लाल व मुकेश कुमार एवं दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया। आरोप है कि पुलिस ने उक्त मुकदमा में कोई कार्रवाई करने की बजाय उसमें फाइनल रिपोर्ट लगा दी।

इसके बाद पीड़ित किरन सिंह ने 10 अक्टूबर 2022 को लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री दरबार में योगी आदित्यनाथ को शिकयती पत्र देकर घटना जानकारी देते हुए पुलिस पर मामले में कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। कहा कि बिहारीलाल, मुकेश व उसके दो अज्ञात साथियों ने उसके पुत्र की हत्या कर दी है अब वह इस दुनियां में नहीं है। बेला पुलिस मेरी बात नहीं सुन रही है। कहा कि पुत्र की खबर सुनकर वह बहुत ही दुखी अवस्था में है। मेरी बात कोई नहीं सुन रहा है। उक्त शिकायत के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से नाराज किरन सिंह आज तहसील में जाकर गेट पर बेनर लगाकर आमरण अनशन पर बैठ गया। कहा कि जब तक उसके पुत्र का पता लगाने के साथ आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जायेगा तब तक वह ऐसा ही अनशन पर बैठा रहेगा।

पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पिता

ट्रेक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, चार वर्षीय बच्चे की मौत, पिता गंभीर घायल

उधर पीडित द्वारा आमरण अनशन पर बैठने की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे बेला थानाध्यक्ष सुधीर भारद्वाज ने किरन सिंह से वार्ता की। साथ ही पीड़ित को आश्वासन दिया कि पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर उसे न्याय दिलाया जायेगा। जिसके बाद पीड़ित ने अपना आमरण अनशन समाप्त कर दिया।

रिपोर्ट-राहुल तिवारी/संदीप राठौर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...