Breaking News

प्रवासी बंजारों व निराश्रित परिवारों को बांटे बिस्किट, सेनिटरी नैपकिन व स्वच्छता किट, कराया सेनिटाइजेसन

गोरखपुर। विकास खण्ड सरदारनगर के ग्राम पंचायत करमहा, बरही व फुलवरिया इलाको में झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी गरीब व निराश्रित बंजारों को ज़िला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर ने बिस्किट, स्वच्छता किट एवं सेनेटरी नैपकिन बांटा। इसके साथ ही उन्होंने झुग्गियों, झोपड़ी के अंदर व बाहर सोडियम हाईपोक्लोराइड से सफाई कर्मचारियों के द्वारा स्प्रे मशीन के माध्यम से सेनिटाइज भी कराया।

डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर ने कहा कि वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री जी द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन किए जाने को लेकर ग्रामीण परिवार से समर्थन की अपील किया। उन्होंने 17 मई 2020 तक लोगों से अपने घरों से बाहर न निकलने एंव सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करें।यदि मास्क नहीं है तो गमछे का प्रयोग करें और नाक, मुँख और आँखों को बार-बार छूने से बचे तथा हाँथ को 20 सेकेण्ड तक साबुन से धुले।

इस महामारी की भयावहता के विषय में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि कितनी तेजी से महामारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के सम्पर्क में आने पर फैल रहा है। उन्होंने कहा, इस महामारी में एक मात्र सावधानी ही इससे बचाव का एक मात्र उपाय है। अतः आप सभी घरों में रहें, खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

स्वच्छता किट वितरण के दौरान करमहा एवं फुलवरिया में ग्रामीणों को एंड्राइड फोन में आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करा कर लोगों को नोबेल कोरोना वायरस के बचाव हेतु जानकारी प्रदान किया। फुलवरिया में ग्राम पंचायत में अधूरे पड़े शौचालयों के निर्माण प्रारंभ किए जाने तथा शौचालयों के प्रयोग हेतु लोगों से आग्रह किया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर ठाकुर के साथ जिला परियोजना समन्वयक बच्चा सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत ब्रम्हपर जगवंश कुशवाहा, एडीओ कौड़ीराम संजय पांडेय, एडीओ पंचायत खोराबार, एडीओ पंचायत सरदार नगर परमात्मा प्रसाद पांडेय, खण्ड प्रेरक चेतई प्रसाद पटवा, ग्राम प्रधान करमहा धीरू सिंह, ग्राम प्रधान फुलवरिया संतोष कुमार निषाद, ओडीएफ टीम लीडर भुल्लन पासवान, राजकुमार, धर्मेंद्र, रफीक अली व अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...