Breaking News

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा

औरैया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी 06 नवम्बर को प्रस्तावित औरैया जिले के दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के आयोजित बैठक में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री का यह दौरा काफी अहम है इसलिए इससे संबंधित सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली जाए, तैयारियों में कोई भी कमी नहीं रहनी चाहिए।

उन्होंने मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग को निर्देशित करने के साथ कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई, पेयजल, शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था आदि कराने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया, साथ ही कहा कि अब कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगा।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सभी अधिकारी अपने दायित्व का पूरी तरह से निर्वहन करें, किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही न बरती जाए अन्यथा सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बैठक में मौजूद अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री जी के हाथों से प्रमाण पत्र वितरित करवाने हेतु अभी से सारी तैयारियां पूरी कर ली जायें।

बैठक से पहले जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, वनाधिकारी सुन्दरेशा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ल. अर्चना श्रीवास्तव एवं एसडीएम व तहसीलदार आदि ‌के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...