Breaking News

जली हुई सिगरेट का कुछ इस तरह प्रयोग करके ये युवक प्रति माह कमाता है लाखो रूपए

आज के जमाने में अधिकतर युवा शौक की वजह से CIGARETTE पीना शुरू करते हैं परंतु धीरे-धीरे उनकी ये शौक (लत) में कब बदल जाती है ये बात उन्हें मालूम ही नहीं पड़ती। CIGARETTE की लत लग जाने की वजह से अधिकतर युवा आज अपने जीवन को वक़्त के साथ खत्म करते जा रहे हैं। जहां एक ओर ये युवा CIGARETTE पी कर अपनी जिंदगी समाप्त कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ हमारे ही देश में मौजूद कुछ होनहार युवा वातावरण को बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही युवा उद्यमी के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर आज से कुछ दिनों पहले एक कम्पनी की शुरुआत की थी। यह कंपनी युवाओं के द्वारा पिए गए CIGARETTE के बट का इस्तेमाल तरह तरह की चीजों का निर्माण करने में किया करती है।

बता दें कि आज हम जिस युवा की बात करने वाले हैं वो लोग कोई और नहीं बल्कि कोड इंटरप्राइजेज एल एल पी कम्पनी का मालिक विशाल कनेट है। आज से कुछ साल पहले विशाल के दि़मा़ग़ में एक ऐसा प्लान आया था जिसने आज उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल दिया। इसके साथ ही साथ उनका ये प्लाऩ़ आज पर्यावरण को सुरक्षित बनाने में भी योगदान दे रहा है। आज विशाल की कम्पनी CIGARETTE बट को इक़ट्ठा करने के लि़ए जगह-जगह CIGARETTE की दु़कानों पर एक बॉक्स लगा दिया करती है।

जिससे कि वहां से CIGARETTE लेकर पीने वाले लोग CIGARETTE पीने के बाद बचे हुए बट को उस बॉक्स में डाल दे। विशाल के द्वारा भिन्न-भिन्न दुकानों पर लगाए गए उन बॉक्स का नाम वी बॉक्स रखा गया है, वी बॉक्स का मतलब है वैल्यू बीन्स बॉक्स। दुकानों पर लगाये गए उन बॉक्सेज में जब बहुत सारे CIGARETTE के बट इकट्ठा हो जाते हैं तो उसके बाद कम्पनी उन बट को दुकानदारों के पास से ले कर चली जाती है। इसके एवज में वह दुकानदारों को कुछ रुपया भी दे दिया करती है।

About News Room lko

Check Also

बाराबंकी स्टेशन पर अनाधिकृत वेंडरों के खिलाफ चलाया अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश ...