Breaking News

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने नाका गुरुद्वारा के वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

शुक्रवार को 908 लोगों को वैक्सीन लगाई गई

लखनऊ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और नोडल अधिकारी कोविड वैक्सीनेशन लखनऊ एमके सिंह ने शुक्रवार को ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया और प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने अपने विभाग के लगभग 100 लोगों का प्रशिक्षण कैंप गुरुद्वारा साहब के हॉल में चलाया और वैक्सीनेशन के प्रबंध की बारीकियां सिखाई। गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में आज 908 लोगों को वैक्सीन लगाई गई यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एम के सिंह जो कि लखनऊ के नोडल कोविड वैक्सीनेशन अधिकारी भी हैं, आज गुरुद्वारा नाका हिंडोला में पहुंचे और माथा टेककर गुरु महाराज का आशीर्वाद लिया। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने उनको सिरोपा और सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा कि आज लखनऊ में 35 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इस कुशल प्रबंध का श्रेय जिला प्रशासन और नोडल अधिकारी एमके सिंह को जाता है जो अपनी पूरी टीम के साथ निरंतर लखनऊ वासियों को वैक्सीन लगवाने की सेवा कर रहे हैं और लगातार पूरे जिले में दौरे करके प्रबंध को देखते हैं।

एमके सिंह ने गुरुद्वारा साहब के हॉल में एक प्रशिक्षण शिविर को भी संबोधित किया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के लोगों को वैक्सीनेशन की बारीकियां और उनको कॉविड ऐप को संचालित करने और उसमें वैक्सीनेशन डाटा फीड करने का प्रशिक्षण दिया गया। लगभग 100 लोगों ने इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया। शिविर की समाप्ति के बाद सबको गुरु का लंगर भी परोसा गया।

शनिवार और रविवार को गुरुद्वारा साहब का वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहेगा और सोमवार को जिला प्रशासन ने मेगा वैक्सीनेशन डे मनाने का ऐलान किया है जिसमें ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों उपलब्ध रहेंगी और बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

 दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...