Breaking News

बिजली विभाग के एक्सईएन ने फांसी लगाकर जान दी, पत्नी ने बताई ये वजह

बिजली विभाग के मीटर विभाग को देख रहे एक्सईएन ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह अपनी पत्नी के साथ रहते थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंखे पर लटके एक्सईएन के शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले गई।

फांसी

मूल रूप से प्रयागराज के जयंतीपुरम साकेत नगर निवासी परिखा राम (55) पुत्र लक्ष्मीराम इस समय फिरोजाबाद में मीटर विभाग के एक्सईएन के रूप में तैनात थे। सोमवार की रात करीब 7 बजे उन्होंने अपने सुहागनगर सेक्टर 3 स्थित आवास में पंखे पर लटक कर फांसी लगा ली।

उनके साथ पत्नी रहती थी। उनको जैसे ही पता चला तो चीख-पुकार मच गई। थाना दक्षिण पुलिस मौके पर पहुंची और एक्सईएन को नीचे उतारा। जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

👉मायावती ने निकाय चुनाव को लेकर किया ये काम, दस में से छह उतारे मुस्लिम उम्मीदवार

पुलिस ने कमरे की तलाशी ली लेकिन किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला। थाना दक्षिण पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। टीम द्वारा फिर से कमरे की तलाशी ली जाएगी। मौत के कारणों का तभी पता चल सकेगा।

विद्युत विभाग के एक्सईएन द्वारा फांसी लगाने के मामले में उनकी पत्नी सरोज ने बताया कि अक्सर वह मीटिंग करते थे तो कमरा बंद कर लेते थे। शाम को भी वे बंद कमरे में थे। काफी देर होने पर उन्होंने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की तो कोई जवाब नहीं मिला।

पत्नी ने सोचा कि जरूरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है। लेकिन कुछ देर बाद भी बाहर न आने पर दोबारा दरवाजा खटखटाया। आसपास के लोगों को बुलाकर दरवाजा खुलवाया तो पता चला की पति ने फांसी लगा ली है। वह पिछले एक साल से विभागीय टेंशन में थे। आधिकारिक काम का दबाव चल रहा था।

उधर कुछ ही देर में बिजली विभाग के सभी अधिकारी और जेई कर्मचारी जिला अस्पताल पहुंच गए। विद्युत अधिकारियों ने बताया कि करीब 1 साल पहले ही एक्सईएन को फिरोजाबाद में तैनाती मिली थी। यहां पर नेहरू नगर स्थित फीडर पर कार्यालय में तैनात थे। बिजली मीटरों की टेस्टिंग, उनमें आई खराबी और कंप्लेन के साथ बिजली घरों की टेस्टिंग आदि का कार्य देखते थे। बिजली अधिकारियों ने बताया कि पत्नी के अनुसार वह कई दिनों से परेशान थे और गुमसुम रह रहे थे।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...