Breaking News

जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

चन्दौली। जनपद के जिलाधिकारी संजीव सिंह के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सदर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टोर रूम,लेबर रूम, बच्चों के टीकाकरण केंद्र, कोविड-19 टीकाकरण केंद्र, डेंगू जाँच कक्ष, ओटी रूम सहित अन्य कक्ष की स्थलीय निरीक्षण कर देखा गया। 1 से 8 सितम्बर, 2021 तक की कुल ओपीडी की गई और खाँसी बुख़ार की कुल जाँच की जानकारी ली ।जिलाधिकारी ने स्टोर इंचार्ज रामबसन्त एलटी को डेगू जाँच किट, दवाओं की उपलब्धता बनी रहने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्रसूति महिलाओं को मिलने वाले नाश्ता और भोजन की जानकारी प्रसूति महिलाओं से ली तथा भोजन की गुणवत्ता को परखने के लिए प्रसूतियो को दिए गये भोजन को देखा भोजन प्लास्टिक पन्नी में अव्यवस्थित तरीके से दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुवे आगे से अच्छे तरीके से भोजन पैकिंग का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने चिकित्सा परिसर की भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था को देखते हुए नाराजगी जताई। जिलाधिकारी के निरीक्षण में कक्ष के अंदर गन्दगी, शौचालयों की स्थिति अच्छी न मिलने तथा ओ0टी0 रूम में सब कुछ सुव्यवस्थित नही रखने पर उन्होंने चिकित्साधिकारी प्रेमप्रकाश उपाध्याय को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सबकुछ सुव्यवस्थित कर हमें सूचित करें तथा स्टोर में दवा रखने के लिए रैक बना कर उस पर शीशे से कवर करे किस रैक में कौन सी दवा रखी है उस पर लिखा जाय।

निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सदर की साफ-सफाई की स्थिति ठीक न मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल ठीक करा लिये जाने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

कांग्रेस, बसपा और सपा के वरिष्ठ नेताओं ने लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के समक्ष मंगलवार ...