Wednesday , September 22 2021
Breaking News

आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित हो अन्यथा कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहें-जिलाधिकारी।

चन्दौली। जनपद के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आईजीआरएस पोर्टल से संबंधित लंबित शिकायतों के गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण तथा विकास योजनाओं से संबंधी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि ऐसा संज्ञान में आ रहा है कि आईजीआरएस की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं किया जा रहा है और डिफाल्टर शिकायतों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि लंबित शिकायतों का अविलंब गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

डिफाल्टर शिकायतों का निस्तारण तत्काल कराएं। अन्यथा शिकायतें लंबित पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। सभी अधिकारी इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।
बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के अंतर्गत गोल्डेन कार्डों के बनाये जाने में तेजी लाई जाय।माइक्रोप्लान बनाकर तद्नुसार प्रभावी कार्यवाही करें।

गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रगति की प्रतिदिन मानिटरिंग करें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें।अब इसमें हीलाहवाली कत्तई नही होनी चाहिए। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोटेदारों के माध्यम से गोल्डन कार्ड बनाए जाने में अपेक्षित सहयोग प्रदान कराएं। जिलाधिकारी ने विकास एवं निर्माण कार्यों से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में गतिमान ऐसी योजनाएं जो पूर्ण हो चुकी है उसकी पड़ताल संबंधितअधिकारी मौके पर जाकर अवश्य कर ले।

जहां कहीं भी थोड़ी बहुत कमियां है या कार्य अवशेष हैं उन्हें अभिलंब पूर्ण कराकर हैंड ओवर कराने की कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों में गुणवत्ता आवश्यक है। गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। यदि जांच में गुणवत्ता में कमी पाई जाएगी तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी बीपी द्विवेदी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कार्यदायी ऐजेंसी के अभियन्ता गयं उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

खराब सड़क की मरम्मत के लिए केन्द्रीय मंत्री को लिखा पत्र

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *