Breaking News

जिलाधिकारी ने किया शैय्या अस्पताल का निरीक्षण

औरैया। सोमवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने 100 शैय्या युक्त जिला चिकित्सालय में स्थित पुरुष चिकित्सालय एवं 100 शैय्या युक्त एमसीएच विंग औरैया का वृहद मुआयना किया गया। उन्होंने विशेष रूप से कोविड-19 से संबंधित टीकाकरण के ड्राई रन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सीएमएस को वेटिंग एरिया को ऑब्जर्वेशन एरिया से अलग करने के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा उनके द्वारा जिला चिकित्सालय के परिसर में स्थित आयुष्मान कक्ष, ओपीडी, एसएनसीयू, केएमसी, पैथोलॉजी लैब, सीटी स्कैन, ड्रग स्टोर रूम, लेबर रूम एवं एनआरसी का मुआयना किया गया तथा बच्चों के खेलने के लिए अलग से एक कार्नर बनाने के निर्देश दिए गए एवं उपलब्ध खिलौने का भी अवलोकन किया।

एनएसीयू में इनक्यूबेटर की स्थापना के विषय में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। लेबर रूम के मुआयना में विगत माह में प्रसवों की जानकारी प्राप्त की। इमरजेंसी वार्ड एवं इमरजेंसी कक्ष का निरीक्षण किया एवं व्यवस्था दुरुस्त पाईं गईं। सीएमएस ने चिकित्सालय में चिकित्सकों की अनुपलब्धता (जैसे-ईएमओ, ईएनटी सर्जन, नेत्र सर्जन, जनरल सर्जन, पैथोलॉजिस्ट, फिजीशियन, स्किन) के विषय में अवगत कराया गया।

Loading...

100 शैय्या एमसीएच विंग का निरीक्षण करते समय उपलब्ध सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई एवं वेंटीलेटर तथा अन्य उपकरणों के विषय में जानकारी प्राप्त की। वेंटीलेटर की उपलब्धता की जानकारी करने सीएमएस ने बताया कि अस्पताल में कुल 23 वेंटीलेटर एवं दो वाइपैप उपलब्ध हैं, किंतु संचालन हेतु अलग से टेक्नीशियन उपलब्ध नहीं है। आवश्यकता पड़ने पर प्रशिक्षित स्टाफ नर्स द्वारा ही कार्य लिया जा रहा है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अधिकारी जनता की समस्याएं सुनकर तुरंत करें निस्तारण, लापरवाही बर्दाश्त नहीं: निर्मला संखवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर देहात। जनपद की रसूलाबाद विधानसभा से भाजपा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *