Breaking News

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के ज़रिए ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं को लाभान्वित करें- जिलाधिकारी

जनपद के छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल बनाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी बनती है- जिलाधिकारी

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज दिबियापुर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में जनपद के छात्र-छात्रओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में समुचित मार्गदर्शन देकर उनके उत्थान की दिशा में सार्थक प्रयास करने के उद्देश्य से अभ्युदय योजना कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के ज़रिए ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं को लाभान्वित करें- जिलाधिकारी

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कोचिंग मुहैया करा रही है, जिसके लिए जनपद के छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में समुचित मार्गदर्शन देकर उनके उत्थान की दिशा में सार्थक प्रयास करने के लिये सभी सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुये जनपद में वर्चुअल एवं साक्षात कक्षाओं के संचालन के लिए सार्थक प्रयास किये जाये, जिससे जनपद के छात्र-छात्रायें निःशुल्क कोचिंग का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं को लाभान्वित कराने के लिये व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाये, जिससे इच्छुक छात्र-छात्राएं मुख्यमंत्री प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर निःशुल्क कोचिंग का लाभ प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण केंद्रों में अध्यपन कार्य के लिए योग्य, अनुभवी एवं प्रोफेशनल व्याख्याताओं की सेवाएं अथिति व्याख्याताओं के रूप में ली जाये, जिनकों जिला स्तर पर चयन समिति की अनुशंसा से परीक्षण व्याख्यान/ट्रायल लेक्चर के उपरान्त सूचीबद्ध किया जाये। उन्होंने कहा कि सभी कार्य शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्ध एवं मानकों के अनुरूप पूर्ण किये जाये।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने छात्र छात्राओं से कहा के जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना है, इसके लिए अपने माता पिता व गुरु को आदर्श बनाना है, प्रत्येक लक्ष्य के पीछे एक गुरु व माता पिता का आशीर्वाद होता है। जिस प्रकार फुटबॉल के मैच में एक खिलाड़ी सभी खिलाड़ियों को चुनौती देकर आगे बढ़ता है उसी प्रकार आपको भी अपने जीवन में कठिनाइयों को चुनौती देकर आगे बढ़ना है तभी आप लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने अंदर आत्मविश्वास को जगाना होगा, जहां आत्मविश्वास होता है सफलता वहां अपने आप आती है। इसके लिए आप सभी को हमेशा सकारात्मक सोच रखनी होगी।

कार्यक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बचत अधिकारी व विद्यालयों से आए छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

पेरिस के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह बनेगा जेवर, रनवे का काम हुआ शुरू

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 उत्तर प्रदेश। ...