Breaking News

किसानों एवं विधायक साधना सिंह के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

चंदौली। जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक पीडीडीयू नगर साधना सिंह एवं उनके साथ आये किसान/प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जनपद में चल रहे धान खरीद को लेकर समीक्षा बैठक की। किसानों द्वारा क्रय केंद्रों पर अपेक्षित धान क्रय नहीं होने का शिकायत पर विधायक द्वारा जनपद के प्रमुख धान उत्पादन वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त क्रय केंद्र खोलने के सुझाव पर जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ को आवश्यकतानुसार क्षेत्रों में अतिरिक्त क्रय केंद्र खोलने अथवा पहले से चल रहे क्रय केंद्रों पर अतिरिक्त कांटे लगाने का तत्काल प्रबंध करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि लक्ष्य के सापेक्ष जनपद के सभी किसानों के धान की खरीद की जाएगी। किसान धैर्य रखें, सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर जनपद के सभी किसानों का धान क्रय केंद्रों के माध्यम से खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर टोकन के अनुसार बारी आने पर प्रत्येक किसान का धान क्रय किया जाएगा।

डिप्टी आरएमओ को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक क्रय केंद्रों पर लक्ष्य के अनुरूप किसानों के धान की खरीद सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। सभी क्रय केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में बोरे, नमी मापक यंत्र इत्यादि की समुचित व्यवस्था पर्याप्त बनी रहे। कहीं से कोई समस्या आए तो तत्काल उसका निराकरण करें जिससे धान खरीद सुचारू रूप से चलती रहे। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) अतुल कुमार, डिप्टी आरएमओ, किसान एवं उनके प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...