Breaking News

जिला अधिकारी ने पराली दान करने वाले कृषकों को धोती कुर्ता कंबल देकर किया सम्मानित

कानपुर देहात। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को आज कनेक्टेड प्रांगढ़ में कृषकों द्वारा करीब 15 मीट्रिक टन पराली लगभग आधा दर्जन कृषकों ने जनपद के निराश्रित गौशालाओं हेतु दान किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर ट्रैक्टर को रवाना किया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, उप जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी को निराश्रित गौशालाओं हेतु कृषक, रामशंकर यादव ग्राम कुईतखेड़ा, जगवीर सिंह ग्राम बेवन, जितेन्द्र यादव कुम्भी ने तीन ट्राली करीब 15 मीट्रिक टन पराली दान किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा से कई वर्षों से अपशिष्ट को जलाया जा रहा था जिससे पर्यावरण की हानि हो रही थी। उच्चतम न्यायालय और एनजीटी के आदेशांपर पर्यावरण को जलाने के लिए प्रतिबंध किया गया है। लगातार हम लोग सब विभाग मिलकर यह प्रयास कर रहे है कि कृषक फसल न जलाये परन्तु कुछ घटनायें हुई है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों का प्रयास है कि किसानों की फसल न जले और उनको उचित सम्मान मिले इसी दृष्टि में मुख्यमंत्री जी के प्रेरणा से निराश्रित गौवंशों के लिए कृषकों की पराली एक दान स्वरूप अनुरोध किया था, जिसके क्रम में जनपद के किसानों ने आज मिलाकर करीब 565 मीट्रिक टन पराली दे चुके है।

Loading...

उन्होंने कहा कि एक नई पराम्परा सब लोगों के सहयोग से प्रारंभ कर रहे है कि उन कृषकों का सम्मान किया जाये, कृषक स्वावलम्बी होता है सम्मान चाहता है अपना स्वाभिमान चाहता है देने के लिए हमारे पास उनके सम्मान से अधिक और कोई महत्वपूर्ण चीज नही है। कृषकों को धोती, कुर्ता, टोपी, कम्बल देकर उनका सम्मान किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने सभी कृषकों से अनुरोध किया है कि सम्मान पाने के लिए सम्बन्धित उप जिलाधिकारी से सम्पर्क करके पराली दान दे सकते है। इस मौके पर उप निदेशक कृषि विनोद कुमार यादव, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय आदि अधिकारीगण व कृषक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मनीष जायसवाल को प्रदेश महासचिव मनोनीत होने पर लोगों में हर्ष

गोरखपुर/चौरी चौरा। जायसवाल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजितेश जायसवाल ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के वरिष्ठ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *