Breaking News

योगी का सैफई संदेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैफई को विकास की सौगात दी। इसके साथ ही कानून व्यवस्था पर अपनी और पिछली सरकारों के अन्तर को भी रेखांकित किया। पिछली सरकारों के दौर में चंद अतिविशिष्ट इलाके हुआ करते थे। बिजली की चौबीस घण्टे अपूर्ति उनकी विशिष्टता को उजागर करती थी। वहीँ विकास दिखाई देता था। लेकिन कानून व्यवस्था पर भी सवाल रहते थे।

👉🏼अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव कब से शुरू हो रहा है? जानें कहां और कैसे हो सकते हैं शामिल

योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के फौरन बाद यह व्यवस्था बदल दी। इलाकों की वीआईपी कल्चर समाप्त कर दिया। पूरे प्रदेश में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था निर्धारित की गई। विकास की मुख्य धारा में सभी जनपदों की हिस्सेदारी तय हुई।

इसके अनुरूप ही योगी आदित्यनाथ ने सैफई मेडिकल विश्वविद्यालय में नवनिर्मित पांच सौ शैय्या सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का लोकार्पण और नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इसके साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों के द्वारा पास करवाई गई करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर उनके साथ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी उपस्थित थे।

👉🏼रिजर्व बैंक ने क्रेडिट कार्ड जारी करने और उसके इस्तेमाल से जुड़े नियमों में किया बदलाव, जानें डिटेल्स

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘ये मेरा है, ये तेरा है…’ यह सभ्य समाज को कलंकित करता है। पहले लोग इटावा और सैफई के नाम से डरते थे। पहले की सरकार ने नारियल फोड़ करके शुरू तो कर दिया था, लेकिन पैसा नहीं दिया था। पिछली सरकार नारियल फोड़कर शुभारंभ तो कर देते थी, लेकिन बजट नहीं देती थी। मेडिकल कॉलेज को टोकन मनी के नाम पर एक लाख रुपये दिए जाते थे।

👉🏼2023 में तकनीकी गड़बड़ियों के लिए सीईओ पीयूश गुप्ता का 27 प्रतिशत वेतन काटा

अब इटावा और सैफई के नाम से डर नहीं लगता। 1996 का जिक्र करते हुए कहा कि वह जयपुर से आगरा रात में पहुंचे थे। वहां से कानपुर जाने के लिए पुलिसवालों ने मना कर दिया कि रात में न जाएं इटावा पड़ेगा। इस तरह योगी ने पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था और बिना भेदभाव के विकास का संदेश दिया।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...