Breaking News

मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन ने शाहजहांपुर स्टेशन, शाहजहांपुर-रोजा रेल खण्ड का किया निरीक्षण

श्री नंदन ने पूर्वोत्तर रेलवे से उत्तर रेलवे को हस्तांतरित किए गए शाहजहांपुर स्टेशन (पूर्व में पूर्वोत्तर रेलवे का भाग) के प्लेटफॉर्म तथा स्टेशन क्षेत्र का भी विस्तार पूर्वक निरीक्षण किया। उन्होंने शाहजहांपुर में स्थित रेलवे प्रशिक्षण स्कूल भी गए तथा स्कूल का निरीक्षण किया।

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक अजय नन्दन ने शुक्रवार को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन का विस्तृत निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने शाहजहांपुर स्टेशन के यार्ड, प्लेटफॉर्म, कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके बाद, शाहजहांपुर स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर बन रही सड़क तथा निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को मण्डल रेल प्रबंधक ने परखा।

श्री नंदन ने पूर्वोत्तर रेलवे से उत्तर रेलवे को हस्तांतरित किए गए शाहजहांपुर स्टेशन (पूर्व में पूर्वोत्तर रेलवे का भाग) के प्लेटफॉर्म तथा स्टेशन क्षेत्र का भी विस्तार पूर्वक निरीक्षण किया। उन्होंने शाहजहांपुर में स्थित रेलवे प्रशिक्षण स्कूल भी गए तथा स्कूल का निरीक्षण किया। श्री नंदन कृभको फर्टिलाइजर की साइडिंग भी गए तथा कृभको फैक्ट्री से बंथरा स्टेशन के मध्य बन रही नई रेलवे लाईन (साइडिंग) का निरीक्षण किया। कृभको फर्टिलाइजर के अधिकारीयों के साथ व्यापारिक साझेदारी तथा माल परिवहन बढ़ाने पर विचार विमर्श किया।

शाहजहांपुर तथा रोजा के मध्य समपार फाटक संख्या 318 सी पर बने रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण कर उन्होंने निर्माणदायी संस्था को कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद श्री नंदन ने मीरानपुर कटरा – बिलपुर के मध्य समपार फाटक संख्या एल.सी.343 पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का भी निरीक्षण किया तथा निर्माणदायी संस्था को कार्य यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके साथ-साथ मण्डल रेल प्रबंधक ने मुरादाबाद से रोजा तक रेल लाईन तथा ओ.एच.ई. लाईन का भी निरीक्षण किया। अंत में उन्होने बरेली जंक्शन तथा बरेली कैंट स्टेशन के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 359 पर बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया। यहां पर अजय नंदन ने सम्बन्धित अधिकारियों से भी वार्ता की।

अजय नन्दन के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता ( तृतीय) कुलवंत सिंह, वरिष्ठ मण्डल विद्युत अभियन्ता (कर्षण वितरण) जन्मजय उपाध्याय, वरिष्ठ मण्डल संकेत एवं दूरसंचार अभियन्ता सुनील कुमार तथा मण्डल के अन्य अधिकारीगण उपस्थिति रहे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...