Breaking News

डीएम ने कर करेत्तर की बैठक में राजस्व बढ़ाने के लिए निर्देश, राजस्व वसूल कर किया जाए लक्ष्य पूरा

औरैया। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने और राजस्व वसूली में वृद्धि करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा जनपदीय अधिकारियों के साथ गत माह की कर-करेत्तर एवं मासिक समीक्षा कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने यह निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि लक्ष्य पूर्ण करने हेतु हर सम्भव प्रयास किए जाएं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व में बढ़ोतरी की जाये। राजस्व एवं प्रवर्तन कार्यों में तेजी लाकर और वाहनों का पंजीकरण कराकर राजस्व में वृद्धि की जाए। उन्होंने कहा कि सभी न्यायालयों में चल रहे पांच साल से लंबित मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए।

उन्होंने नगर निकायों को भी मासिक लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के कर्मचारी समुचित सफाई, कूड़ा निस्तारण एवं शौचालयो का प्रयोग करने के लिए आमजन को बाध्य करे और अपशिष्ट प्रबंधन पर विशेष ध्यान दें। अवैध कब्जा हटवाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। ऐसी व्यक्ति जो सरकारी भूमि पर कब्जा किए हैं भू माफिया पोर्टल के तहत ऐसे अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

उन्होंने उपजिलाधिकारियो को अवैध खनन रोकने और राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए बैठक में जो निर्देश दिए गए उसका पालन सुनिश्चित कराया जाए! में समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार और संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...